Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव हरियाणा

गुरुग्राम मे सरकारी जमीन:एचएसवीपी की 2 एकड़ जमीन प्राइवेट कंपनी को बेच कर ठगे थे 2 करोड़, 2 वकील सहित 3 अरेस्ट 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम जिले में सरकार द्वारा ’अधिग्रहित’ की हुई 2 एकड जमीन फर्जी तरीके से एक निजी कंपनी को बेचकर सरकारी खजाने को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाने वालों का  पर्दाफाश करते हुए दो अधिवक्ताओं सहित तीन आरोपितों  को गिरफ्तार किया है। पुलिस महा निदेशक, मनोज यादव ने आज यहां खुलासा करते हुए बताया कि इस्लामपुर गांव की 2 एकड़ भूमि, जो 1993 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) द्वारा अधिग्रहित की गई थी, को जालसाजों ने फर्जी व जाली दस्तावेजों और गवाहों के आधार पर एक निजी कंपनी को दो करोड़ रुपये में बेच दिया था।
         
जल्दी रुपये बनाने के चक्कर में गिरफ्तार मास्टरमाइंड गाँव झाड़सा निवासी रोहित ठाकरान और गाँव इस्लामपुर के अजय चौधरी  ने मिलीभगत करके मूर्ति देवी, लक्ष्मी देवी और बाला देवी के नाम पर अन्य औरतें खडी करके उनकी 2 एकड़ पैतृक संपत्ति फर्जी गवाहों को दिखा कर अजय के नाम पर हस्तांतरित करवा दी। इस मामले में सम्पति की असली मालिकों की पहचान करने वाले गवाह चमन लाल अरोड़ा एडवोकेट और सुभाष चंद अरोड़ा एडवोकेट को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। धोखाधड़ी का पता तब चला जब पीड़ितों में से एक गुप्ता कॉलोनी गुरुग्राम निवासी श्रीमती मूर्ति देवी ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए स्टेट क्राइम ब्रांच (गुरुग्राम यूनिट) ने 18 जनवरी 2021 को मास्टरमाइंड रोहित ठाकरान और 21 जनवरी 2021 को एडवोकेट चमन लाल अरोड़ा और एडवोकेट सुभाष चंद अरोड़ा को गिरफ्तार  कर लिया।

मास्टरमाइंड और साथी संगीन मामलों के हैं आरोपी
         
जांच में खुलासा हुआ कि मास्टरमाइंड रोहित ठाकरान ने निजी तौर पर पटवारी का काम सीखा था और वह अधिग्रहित जमीन के बारे में पूरी तरह से वाकिफ था। रोहित के खाते में अजय चौधरी  द्वारा 2 करोड़ में से 29 लाख रूपये ट्रांसफर करने पाए गए हैं। अजय चौधरी  ने जिन खातों में पैसे प्राप्त किए हैं उनमें अजय चौधरी द्वारा बैंक में खाता खुलवाते समय अलग-अलग नम्बर के पेन कार्ड प्रयोग करने पाए गए हैं। आरोपी रोहित ठाकरान लड़ाई-झगड़े, शराब तस्करी के मामलों में लिप्त रहा है और उसका सहयोगी आरोपी अजय चौधरी वर्ष 2006 में राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल को गोली मारकर हत्या करने में शामिल रहा है। आगे की जांच की जा रही है तथा अन्य आरोपियों को शीघ्र गिरफतार किया जाएगा। यादव ने डीजीपी क्राइम मोहम्मद अकील और उनकी टीम को इस मामले में कड़ी जाँच के लिए बधाई दी है।

Related posts

ब्रेकिंग: हरियाणा पुलिस द्वारा ऑनलाइन माध्यम से दी जा रही सेवाओं को लेकर 99 प्रतिशत से अधिक लोगों ने संतुष्टि की व्यक्त

Ajit Sinha

उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की अहम गुरुग्राम में बैठक हुई आयोजित, डीजीपी सहित अन्य राज्यों के पुलिस प्रमुख रहे मौजूद

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग: अटलांटिस रेजिडेंट्स ने GMDA से मांगी मदद, टूटी सड़क, जल भराव का समाधान चाहिए- डॉ सारिका वर्मा

Ajit Sinha
//chaungourtee.com/4/2220576
error: Content is protected !!