Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

सत्ता प्राप्ति हमारा अन्तिम पड़ाव नहीं है बल्कि हमारा सपना सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने का है: सीएम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सत्ता प्राप्ति हमारा अन्तिम पड़ाव नहीं है बल्कि हमारा सपना सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने का है। पिछले साढ़े चार सालों में हमने फरीदाबाद नगर निगम चुनाव से अपने पड़ाव की शुरुआत की थी। इसके बाद गुरूग्राम नगर निगम चुनाव, पंचायत चुनाव, पांच नगर निगमों का चुनाव, जींद उपचुनाव सफलतापूर्वक पार करते हुए हमने लोक सभा चुनाव में सभी दस सीटों पर विजयश्री हासिल की है। अब इस परिणाम के बाद हमे शांति से बैठने की बजाय अपने छठे पड़ाव विधानसभा चुनाव के लिए आगे बढ़ना है। मनोहर लाल रविवार को बल्लबगढ़ अनाज मण्डी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता धन्यवाद समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने पंडाल में मौजूद सभी भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुष्प बरसा कर उनका स्वागत किया। उन्होंने बूथ अध्यक्ष व शक्ति केन्द्र प्रमुखों को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित भी किया। इनमें जितेन्द्र, विकास, दिनेश,दीपा, सतनारायण व सुभाष शामिल थे। मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में यह जीत कार्यकर्ताओं को समर्पित है और मैं स्वयं व मंच पर बैठे सभी नेता भी कार्यकर्ताओं में ही शामिल हैं। जो आज मंच पर बैठे हैं कल वे सामने बैठते थे। यह भाजपा है और यह सम्भव है सामने बैठे कार्यकर्ताओं में से कल कोई इस मंच पर हो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का प्रकटिकरण सिर्फ भाजपा में ही होता है बाकि दलों में आज भी वंषवाद का बोलबाला है। आज हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हों या गृहमंत्री अमित शाह सभी पोस्टर तक लगाकर आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले से ही आश्वस्त थे कि इस बार दस में दस सीटें जीतेंगे और अपने कार्यकर्ताओं व प्रदेश की जनता की बदौलत हमने रोहतक सीट पर भी जनता का विश्वास जीता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन चुनावों में कहीं बापू-बेटा हार गए तो कहीं मां-बेटा। फरीदाबाद की जनता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने 6 लाख 38 हजार वोटों से पार्टी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को जीत दिलाकर पूरे देश में रिकार्ड बनाया है। मनोहर लाल ने कहा कि हमने अपना घर भरने की बजाय सरकार की अपेक्षा हमने पूरी करने की जिम्मेदारी निभाई है। सभी क्षेत्रों, वर्ग व जातियों का समान विकास किया और हरियाणा एक हरियाणवी एक के संकल्प को पूरा किया। वंचित व पीड़ित लोगों को बराबर लाने के लिए हमने प्राथमिकता दी। शिक्षा , स्वास्थ्य को लेकर आगे बढ़े, रोटी-कपड़ा-मकान की चिंता करते हुए सड़कों, बिजली व पानी के लिए काम किया। 3600 गावों में आज 24 घंटे बिजली है और नहरों का पानी टेल तक पहुंच रहा है। बदरपुर बाॅर्डर से बल्लबगढ़ तक पहले निकलना मुश्किल था अब 20 मिनट भी नहीं लगते। सभी पक्ष और विपक्ष के विधायकों के क्षेत्रों में समान काम किया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के युवाओं के के लिए योग्यता के आधार पर नौकरियों के द्वार खोले और पर्ची की बजाय योग्यता पर नौकरी दी। महिला थाने उज्जवला स्कीम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाएं महिलाओं के विकास में वरदान साबित हुई। पुलिस को मजबूत करने का काम किया। 12 हजार नए पुलिसकर्मी भर्ती किए और 6500 की भर्ती इसी सप्ताह निकल रही हैं। किसानों का दाना-दाना खरीदा। आपदा आने पर साढ़े पांच हजार करोड़ रूपए की भरपाई की। मजदूरों का रजिस्ट्रेषन किया। किसान मजदूरों के लिएपेंशन स्कीम लागू की और जो वर्ग बचे हैं उनकी विसंगतियाॅं अगले पांच सालों में पूरी करेंगे।



कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन किया और कहा कि आप सभी हमारी पूंजी हैं और जीत का पूरा श्रेय कार्यकर्ताओं को ही जाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकसभा में काम किया है उसी तरह विधानसभा में मेहनत कर 70 से ज्यादा सीटें मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी की झोली में डालनी हैं। प्रदेश के उधोग मंत्री विपुल गोयल ने सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि यह हम सभी के संकल्प की जीत है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एक बड़ी शक्ति है और हमें इस शक्ति को और मजबूत करना है। कार्यक्रम में विधायक सीमा त्रिखा, मूलचन्द शर्मा, टेक चन्द शर्मा, नगेन्द्र भड़ाना, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, सुरेन्द्र तेवतिया, नयनपाल रावत, नीरा तोमर, मनमोहन गर्ग व हुकम भाटी ने भी सम्बोधित किया। मंच संचालन सोहनपाल छोकर ने किया और धन्यवाद देवेन्द्र चैधरी ने किया इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, वेदपाल, खादी ग्रामोधोग की चेयरमैन श्रीमती गार्गी कक्कड़, भूमि सुधार विकास निगम के चेयरमैन अजय गौड़, फरीदाबाद के महापौर सुमन बाला, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अनिल प्रताप सिंह, अमित आहुजा, अमित मिश्रा, टीपर चन्द शर्मा, मूल चन्द्र मित्तल, वजीर सिंह डागर, राज कुमार बोरा सहित। भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केन्द्र प्रमुख, पन्ना प्रमुख व बूथ अध्यक्ष, शक्ति केन्द्र पालक व सभी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद ; वार्ड न. 20 की पार्षद हेमा बैंसला ने आज गांव मेवला महाराजपुर के बुजुर्गो के साथ मिलकर टयूबवैल का किया उदघाटन।

webmaster

गुरुग्राम : भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्ताओं के भरोसे उम्मीदवार बनाया: राव इंद्रजीत सिंह

webmaster

कांग्रेस की 7वीं लिस्ट: राज बब्बर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, इमरान प्रतापगढ़ी और रेणुका चौधरी को टिकट

webmaster
error: Content is protected !!