Athrav – Online News Portal
अंतर्राष्टीय दिल्ली नई दिल्ली

फ्रांस के राज्यमंत्री ब्रूने पोइरसन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  को आधिकारिक यात्रा के लिए किया आमंत्रित

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली : फ्रांस के पर्यावरण और समावेशी संक्रमण राज्य मंत्री, श्रीमती ब्रूने पोइरसन ने शुक्रवार शाम को दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।  फ्रांस के मंत्री के साथ भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लीनान दिल्ली सचिवालय में गए थे। यात्रा पर आए मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को फ्रांस आमंत्रित किया, जिन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और कहा कि वे अगले वर्ष फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद जाएंगे।
/caption]
उन्होंने फ्रांस के अंबेस्डर से संबंधित अधिकारियों से इस मुद्दे पर अनुवर्ती कार्रवाई करने को कहा।  मुख्यमंत्री पर्यावरण और परिवहन मंत्री  कैलाश गहलोत ने बैठक में शामिल हुए।



उन्होंने मुख्यमंत्री की अब तक की राजनीतिक यात्रा और सरकारी नौकरी के दिनों से लेकर सक्रियता तक के अंतर के बारे में पूछा।  केजरीवाल ने कहा कि लोक कल्याण  के लिए काम करने से उन्हें बहुत संतोष मिलता है और उन्हें  लंबे समय तक काम करने में मजा आता है। श्रीमती पोइरसन ने कहा कि उन्हें लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की राजनीतिक यात्रा में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ कई समानताएं हैं।  बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने फ्रांस सरकार से अनुरोध किया कि वह अपनी सड़कों को नया स्वरूप देने और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के मुद्दों को हल करने में दिल्ली की मदद करे, जिस पर आए मंत्री ने यह कहकर जवाब दिया कि उनकी सरकार दिल्ली की मदद करने के लिए उत्सुक है।

Related posts

एलजी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने की नहीं दी अनुमति

Ajit Sinha

वीडियो सुने: हर मोर्चे पर विफल हुई है मोदी सरकार: चाहे रसोई का खर्चा हो या एलएसी का मोर्चा-डॉ अभिषेक मनु सिंघवी

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा पुलिस ने लक्की ड्रॉ की योजना बनाकर करोड़ों की धोखाधड़ी  करने वाले बाप-बेटे को किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!