Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : कौन बताएगा मवई गांव कौन से थाना क्षेत्र में हैं, तीन थाना क्षेत्रों के एसएचओ को नहीं मालूम, आग के गोले से सात लोग झुलसे।

  
अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद  नहरपार के मवई गांव इलाके में मंगलवार की सांय के वक़्त हाई टेंशन तारो से निकले  आग के गोले से एक साथ सात लोग बुरी तरह से झुलस गए। इस हादसे में बच्चे भी शामिल हैं, पर हैरानी इस बात की हैं कि इस घटना की जानकारी खेड़ी पुल , भूपानी, सेक्टर -31 थानों के प्रभारियों को तो हैं वावजूद इसके  एक -दूसरे के इलाके में होना बता रहे हैं पुलिस का यह रवैया आप स्वंय समझ सकतें हैं ऐसे में पीड़ितों को यह लोग क्या मदद करेंगें। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी का कहना हैं कि यह तो बिल्कुल गलत बात हैं atharv news की इस खबर की जांच अवश्य कराएगें ।

                                                      पीड़ितों की मानें तो बीते मंगलवार की  शाम के वक़्त अस्पताल के बिस्तर पर पड़े सभी लोग मवई रोड, नजदीक मजार के समीप एक पेड़ के निचे एक साथ बैठे थे तभी उसके ऊपर से गुजर रही  हाईटेंशन  तारों से अचनाक आग का गोला बरसाने लगा और वह आग का गोला पेड़ से टकराता हुआ वहां पर उपस्थित सभी लोगों को अपने चपेट में ले लिया। इस हादसे में एक परिवार के चार लोग झुलस गए के अलावा आसपास के 3 और बच्चों को भी आग के गोले ने अपने चपेट में ले लिया। पीड़िता का कहना हैं कि इस घटना में तक़रीबन 7 -8 लोग आग के गोले से  बुरी तरह से झुलसे हैं। उनका कहना हैं कि घटित घटना के तक़रीबन 24 घंटे बीत चुके हैं वावजूद इसके न तो कोई पुलिस के लोग उनसे  हालचाल पूछनें के लिए आए ना  ही बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी उनका हाल चाल पूछनें आया। जिस स्थान पर यह घटना घटित हुई हैं वह इलाका किस थाना क्षेत्र में आता हैं ये यहां के तीन थाना क्षेत्रों के प्रभारियों को  नहीं मालूम।
                                                     atharv news ने सबसे पहले खेड़ी पुल के थाना प्रभारी से फोन पर बात  की, उनसे पूछा गया कि मवई गांव आपके थाना क्षेत्र में हैं वहां पर यह घटना घटी हुई हैं, तो उनका जवाव था कि यह घटना के बारे में उन्हें नहीं मालूम हैं, फिर उन्होनें कहां कि मवई गांव का इलाका सेक्टर -31 थाना क्षेत्र में आता हैं। इसके बाद atharv news ने सेक्टर -31 के एसएचओ से इस घटित घटना के बारे में फोन पर बात की  तो उनका जवाव था कि इस घटना के बारे में उन्हें नहीं मालूम हैं के बाद  फिर उन्होंने  कहा कि यह इलाका खेड़ी पुल या भूपानी थाना क्षेत्र की होगी। जैसा कि आपको मालूम हैं कि atharv news बता चूका हैं खेड़ी पुल थाना प्रभारी की बात। इसके बाद atharv news ने भूपानी थाना प्रभारी से फोन पर इस घटना के बारे में बात की तो उनका जवाव था कि मवई गांव का इलाका उनके इलाके में नहीं हैं यह इलाका थाना खेड़ीपुल का हैं।

                                                       सवाल हैं कि मवई गांव आखिर कौन से थाना क्षेत्र का हिस्सा हैं, यह कौन बताएगा, यह तो पुलिस अधिकारी को नहीं मालूम तो आम लोगों को जरुरत पड़ने पर इधर -उधर तो धक्कें खाना लाजमी हैं। आपको  बतादें कि इतनी बड़ी घटना मवई गांव में  घट गई हैं और उसके आसपास के थाना क्षेत्रों के पुलिस को नहीं मालूम, जरा सोचिए कि जब यह घटना घटी होगी उस समय वहा का नजारा क्या रहा होगा ऐसे में पीड़ितों को मदद की जरुरत होगी,  घायलों  को  हॉस्पिटल तक पहुंचने में  और समय पर जले हुए लोगों का  ईलाज हो सकें पर लोगों को यह नहीं मालूम की यहां की पुलिस कुम्भकर्मी नींद में  सोई हुई हैं। इनके सामने स्वादिष्ट पकवान रखा जाए तो तभी यहां की पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती  हैं।

   

Related posts

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंटें एंव विजिलेंस टीम ने आज गांव तिलपत में अवैध रूप से बने 10 ड्राइंग यूनिटों पर चलाया बुल्डोजर।

Ajit Sinha

फरीदाबाद लोकसभा में मेहनती कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम करूंगी: प्रियंका भारद्वाज

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: एमसीएफ के एसडीओ और जेई के खिलाफ 2 लाख50 हजार रुपए एठने पर मुकदमा दर्ज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whazunsa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x