Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : राहगीरी कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने की जमकर मस्ती, 61 साल के उम्र में दिखाया 18 साल का जोश खरोश


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मन प्रफुल्लित, तन स्वस्थ ऐसा था राहगीरी का कार्यक्रम, जिसमें हो गए सब मस्त।पुलिस व जिला प्रशासन की ओर से फरीदाबाद में आज सुबह आयोजित राहगीरी कार्यक्रम मैं लोगों ने जम कर मस्ती की। मौज मस्ती के इस कार्यक्रम में शहरवासियों के साथ केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक सीमा त्रिखा, नगर निगम की मेयर सुमन बाला, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, बड़खल कि एसडीएम अजय चोपड़ा पहुंचे। फरीदाबाद शहरवासियों ने आज सुबह 5:30 बजे योग, एरोबिक्स जुम्बा, डांस, गीत व मीमीक्री का आनंद नाहर सिंह स्टेडियम रोड एनआईटी फरीदाबाद नजदीक रोज गार्डन के पास वाले रोड पर लिया। मौका था जिला प्रशासन फरीदाबाद व पुलिस विभाग द्वारा आयोजित राहगीरी कार्यक्रम का। करीब तीन घण्टे तक चले कार्यक्रम में शहरवासियों ने सभी तनाव दूर करते हुए राहगीरी कार्यक्रम में जम कर मौज मस्ती की। मानव रचना कॉलेज की टीम द्वारा स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक अपने आसपास साफ सफाई का ध्यान रखें टॉयलेट को साफ सुथरा रखें प्रस्तुत की गई ।
आज के कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर व बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने की कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ने राहगीरी जैसे कार्यक्रम की शुरुआत करके एक बहुत अच्छा कदम उठाया है ।इसमें लोग सवेरे सवेरे अपने मानसिक तनाव से दूर होकर मौज मस्ती करते हैं और आपस में सभी से मेलजोल बढ़ता है । उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई राहगीरी कार्यक्रम को प्रशासन पूरीकर्तव्यनिष्ठा व इमानदारी से निभा रहे हैं। इसमें हर राहगीरी में भीड़ ज्यादा देखने को मिल रही है ।इसका फायदा लोगों के स्वास्थ्य पर भी हो रहा है। इस अवसर पर श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने रोज गार्डन में पौधारोपण किया तथा पर्यावरण को बचाने का संदेश देते हुए लगभग 400 पौधे भी वितरित किए और कहा कि जो पौधा यहां से ले कर जा रहा है वह इस पौधे की सेवा अपने बच्चे की तरह करें ।तभी हमारा पर्यावरण शुद्ध हो पाएगा ।उन्होने अपने संदेश में कहा कि निरोगी काया के लिए योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। भागदौड़ भरी जिंदगी में सुबह के समय योग के लिए समय अवश्य निकालें।
जिस कारण पूरा दिन वे स्फूर्ति का अहसास महसूस करते हैं। योग अनेक बीमारियों से बचने का मार्ग है। योग से न सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है, बल्कि विचारों व सोच में भी शुद्धता आती है। प्रशासन का राहगीरी कार्यक्रम आयोजन का यही मकसद है कि लोग मनोरंजक माहौल में शारीरिक गतिविधियां करें तथा तनाव व बीमारियों से बच सकें। उन्होने कहा की राहगीरी जैसे कार्यक्रम जहां लोगों का मनोरंजन करते हैं वहीं उन्हें आलस से बचाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हमें सकारात्मक दिशा में आगे बढऩे व समाज हित में कार्य करने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में हर व्यक्ति को अनुशासन में रहना चाहिए तथा अपने आस-पास व घरों में साफ-सफाई रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 16 सितंबर से स्वछता के ऊपर एक मिशन चला हुआ है जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल दिल्ली से इस स्वच्छता मिशन का शुभारंभ किया था।
इसी के चलते आज उन्होंने वहां पर झाड़ू से श्रमदान भी किया। राहगीरी कार्यक्रम में योगा स्वास्थ्य जांच के अतिरिक्त लोक नृत्य,गायन,ट्रैफिक नियम के प्रति जागरूकता, स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता के अलावा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे स्थानीय लोगों का योगदान बहुत ही सराहनीय रहा। राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन में जिला रैडक्रॉस सोसाइटी, आंगनवाडी ,फोर्टिस अस्पताल,जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, जिला कल्याण शक्ति सेवा दल बैंक शाखा व अन्य सहयोगी संस्थाओं ने सहयोग किया। आज राहगीरी प्रोग्राम में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अटल जीवन यात्रा के ऊपर काव्यांजलि भी की गई जिसमें कई कवियों ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं को दोहराया। उन्होंने बताया कि आज रविवार को राहगिरी-डे में तीन किलोमीटर रेस, साईकिलिंग, बैडमिंटन, जुम्बा, योगा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि किए गए। आज के इस कार्यक्रम में ओम शांति से पूनम दीदी ,नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर संदीप अग्रवाल ,कवि एनएल गोसाई, प्रकाश लखानी ,राजेश दिल खुश आदि संगठनों के अलावा गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

एसआरएस रेजीडेंसी के एक फ्लैट में आज शार्ट सर्किट के कारण लगी भयंकर आग, घटना के वक़्त मां-बेटी स्कूल गई हुई थी।  

webmaster

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह ने आज आठ पुलिस इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किए हैं – लिस्ट पढ़े  

webmaster

फरीदाबाद : प्रेमिका ने नंगी तस्बीर की वीडियो बना कर,वायरल करने की धमकी देकर, बलात्कार करने वाला प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

webmaster
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x