Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : निशुल्क नेत्र जांच शिविर में 645 लोगों ने कराई अपनी आंखों की जांच85 मरीजों को मोतियाबिंंद की शिकायत,निशुल्क होंगे आप्रेशन।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: प्रगतिशील किसान मंच फरीदाबाद के तत्वाधान में एक निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन सेक्टर-65 के साहूपुरा स्थित आशा ज्योति विद्या पीठ में आयोजित किया गया। शिविर में विजिटेड आई सेंटर दिल्ली के डॉक्टरों ने सैकड़ों लोगों की आंखों की निशुल्क जांच की और 85 लोगों को मोतिया बिंद की शिकायत मिलने पर उन्हें आप्रेशन के लिए चिन्हित किया। इन सभी मरीजों के ऑपरेशन भी प्रगतिशील किसान मंच के तत्वाधान में विजिटेड आई केयर सेंटर द्वारा निशुल्क किए जाएंगे।
इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए आशा ज्योति विद्यापीठ के चेयरमैन एवं प्रगतिशील किसान मंच के प्रधान सत्यवीर डागर ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा साल में दो बार लगाए जाने वाले इस शिविर में आज कुल 645 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई तथा इन लोगों में से जिन 85 मरीजों के लिए डॉक्टरों ने यह माना कि उनकी आंखों को ऑपरेशन की जरूरत है। उनकी पहचान ऑपरेशन कराने वाले मरीजों के रूप में की गई और अब प्रगति शील मंच के तत्वाधान में ही दिल्ली स्थित विजिटेड आई केयर सेंटर में ही इन सभी मरीजों की आंखों के ऑपरेशन कराए जाएंगे।श्री डागर ने बताया कि प्रगतिशील किसान मंच अभी तक नेत्र जांच के 18 से अधिक निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन कर चुका है और लगभग दो हजार लोगों की नेत्र ज्योति प्रगतिशील किसान मंच द्वारा कराए गए आंखों के ऑपरेशन से वापस आ चुकी है।
सत्यवीर डागर के अनुसार आज के इस कैंप में आस पास के ग्रामीण बुजुर्गों ने अपनी आंखों की जांच कराई। उनके अनुसार प्रगतिशील किसान मंच का यह उद्देश्य है कि ग्रामीण अंचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। यही कारण है कि आशा ज्योति विद्यापीठ में स्कूल के बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार के निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी समय-समय पर किया जाता रहा है ताकि इस ग्रामीण अंचल के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो सके। शिविर के आयोजक सत्यवीर डागर ने शिविर की सफलता पर सभी का आभार जताते हुए धन्यवाद किया। इस मौके पर निगम के पूर्व पार्षद व युवा कांग्रेसी नेता योगेश कुमार ढींगडा ने कैम्प का दौरा किया उनके साथ कर्नल गोपाल सिंह,मकरंद शर्मा, बलबंत सिंह, रिषि राज त्यागी, किशन चहल, कुलदीप चौधरी, जगवीर तंवर, राजसिंह, प्रदीप डागर,धर्मपाल त्यागी, लच्छूराम, धर्मपाल चहल, पूर्व सरंपचं मामचंद फतेहपुर वाले, विदू ग्रोवर शिक्षाविद प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी लखन  सिंगला को दिल्ली से टिकट लेकर लौटने पर जश्न का माहौल,देखिए वीडियो।  

Ajit Sinha

कांग्रेस प्रत्याशी के अवतार भड़ाना के सर्मथन में फरीदाबाद विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित

Ajit Sinha

हरियाणा: सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी पूरक परीक्षा का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है-वेबसाइट पर देखें।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x