Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : कावडियों का कहना है, आगे भोलेनाथ पीछे योगी नाथ है तो आंतकियों से कैसा डरना

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद :  कावडियों के लिए इन दिनों बाजार में आई यूपी के मुखयमंत्री योगी के फोटो वाली टीशर्ट शिव भक्तों को खासी पसंद आ रही है, जिसमें आगे के हिस्से में शिव भोलेनाथ की तस्वीर है तो पीछे मुखयमंत्री योगी की फोटो। फरीदाबाद के ओल्ड बाजार में कावड से संबधित सामिग्री बेचने वाले गोविंद की दुकान पर टीशर्ट लेने के लिए  शिव भक्त और योगी प्रेमियों का तांता लगा हुआ है। अमरनाथा यात्रा में हुए आंतकी हमले और कांवडियों पर मडरा रहे खतरे के बाद शिव भक्तों में बिल्कुल भी डर नहीं हैं, भोले के भक्तों का कहना है कि आगे शिव भोलेनाथ हों और पीछे योगी तो भला डर किस बात का। इस बार भी फरीदाबाद से बडी संख्या में कावडिया भोलें की कावड लेने जा रहे हैं। भगवान की भक्ति किस कदर सिर चढकर बोलती है इसका अंदाजा फरीदाबाद के शिवभक्तों को देखकर लगाया जा सकता है। अमरनाथा यात्रा में हुए आंतकी हमले से पूरा देश खौफ में है मगर भोले बाबा के भक्तों को जरा सी भी डर नहीं है। जिसका जीता जागता उदाहरण फरीदाबाद के ओल्ड बाजार में देखा गया। जहां त्योंहारों के अनुसार दुकान लगाने वाले गोविंद ने सावन में कावडियों के सामिग्री की दुकान लगाई है जिस पर कावड लेने जाने वाले शिवभक्तों का खासा उत्साह नजर आ रहा है। बाजार में इस बार आई योगी की फोटो और तिरंगे वाली टीशर्टें शिव भक्तों को खासी पंसद आ रही हैं। जिन्हें खरीदने के लिये भक्तों का तांता लगा हुआ है।
 भक्त राकेश कुमार मोर्या की माने तो वह प्रतिबर्ष कावड लेेने के लिये हरिद्धार जाते हैं उसी प्रकार इस बार भी जायेंगे। अमरनाथ यात्रा से लौटे शिव भक्त राकेश कुमार मोर्या ने बताया जब अमरनाथ पर आंतकी हमला हुआ तो वो कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर थे, और कावड पर भी कहीं न कहीं खतरा है उसके बाद भी वह कावड लेने जरूर जायेंगे। साथ ही उन्होंने निडरता का परिचय देते हुए कहा कि अगर आंतकी उनके सामने भी आये तो तभी भी वो नहीं डरेंगे मरेंगे और मारेंगे। वहीं योगी प्रेमी रोहित की माने तो जब आगे शिव भोलेनाथ हों और पीछे योगी तो उन्हें किसका डर, ये बात रोहित योगी की फोटो लगी टीशर्ट पहनें  के बाद बोल रहे थे। वहीं दुकानदार गोविंद की माने तो वो प्रतिबर्ष त्योंहारों के अनुसार दुकान लगाते हैं अभी सावन के माह में उन्होंने कावड से संबधित सामिग्री की दुकान लगाई हुई है, जिसमें इस बार योगी की फोटो लगी टीशर्ट भक्तों को खूब भा रही है, वहीं तिरंगे की टीशर्टों का भी भक्तों पर जमकर क्रेज है। आंतकी हमले के बाद भी उनकी दुकानदारी में कोई फर्क नहीं पडा है शिव भक्त अपनी मनमानी जरूर करेंगे चाहे उनके सामने कोई भी मुसीबत हो।

Related posts

फरीदाबाद :सड़क हादसों में शिकार होने वाले चोटिल,घायलों के लिए दक्ष फाउंडेशन व रोटरी क्लब ईस्ट ने 36 टोयोटा कंपनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

Ajit Sinha

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस अध्यक्ष रहे राहुल गांधी को खानदानी चोर कहा हैं, देखिए इस वीडियो में  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सेक्टर-24 में आज एक स्टील कंपनी में आधा दर्जन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, दहशत।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zeekaihu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x