Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: समाजसेवी भुवनेश ढींगडा की आठवी पुण्य तिथि आज संकल्प दिवस के रुप में मनाई गई, एक विशाल रक्तदान शिविर आयोजित की गई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद: समाजसेवी भाई भुवनेश कुमार ढींगडा की आठवी पुण्य तिथि आज संकल्प दिवस के रुप में मनाई गई। इस मौके पर एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 151 युवाओं नेे रक्त दान किया तथा सैकडों युवाओं का रजिस्ट्रैशन किया गया ताकि जरुरत पडने उन युवाओं को रक्त दान के लिए बुलाया जा सके। भाई मित्र मंडल तथा भाई भुवनेश कुमार ढींगडा फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आज यहां पर उपस्थित लोगों का हजूम यह दर्शाता है कि भाई ढींगडा का पूरा जीवन किस प्रकार से जनता को समर्पित था। उनके अनुसार आज उनकी याद में जिस प्रकार से युवा रक्तदान का संकल्प ले रहे हैं उसने उनकी पुण्य तिथि को संकल्प दिवस के रुप में मनाना सार्थक कर दिया है। विपुल गोयल ने इस मौके पर रक्तदान करने वाले युवाओं का हौंसला भी बढाया तथा आयोजित प्रभु भजन व भंडारे में भी हिस्सा लिया। उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह भी एक अनौखा उदाहरण है कि एक भाई अपने दूसरे भाई की स्मृति में जिस प्रकार से लगातार पिछले आठ सालों से यह आयोजन कर रहा है, इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक पूर्व पार्षद योगेश कुमार ढींगडा को बधाई भी दीे। इस मौके पर भाई भुवनेश कुमार ढींगडा को श्रंदाजली देने पहुंचे प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा आज जिस प्रकार से युवा वर्ग भुवनेश मे अपनी आस्था प्रकट करता है वह इस बात का प्रमाण है कि भुवनेश ने हमेशा समाज के लिए जीवन जीया था और योगेश ढींगढा उनका सही अनुसरण कर रहा है। उन्होंने लोगों को रक्तदान के महत्व को भी बताया कहा कहा कि आज रक्त दान करने व संकल्प लेने वाले दोनों की ही यह भुवनेश को सच्ची श्रंदाजली है।

इस मौके पर भुवनेश कुमार ढींगडा को अपनी श्रंदाजली देते हुए फरीदाबाद की माहापौर सुमन बाला ने कहा कि भाई भुवनेश ढींगडा मैमोरियल पार्क में जिस प्रकार से पूरा शहर एकत्रित होकर भाई को याद करता है वह इस बात का प्रमाण है कि भाई का जीवन हर वर्ग के लिए एक प्ररेणा है जो कि दूसरों की सेवा की शिक्षा देता है।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से यहां पर प्रभु भजन व भंडारे का आयोजन किया गया है उससे निश्चित तौर पर समाज में भक्तिभाव का संदेश जाएगा। इस मौके पर विधानसभा सदस्य ललित नागर तथा नगेन्द्र भडाना ने लोगों को भुवनेश के साथ विताए अपने दिनों की यादों को सांझा करते हुए कहा कि आज भी वह जब काम करते हैं तो उनको भुवनेश की कही बातें याद आती हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि जब वह यहां पर भुवनेश को श्रंदाजली देने आते हैं तो यहां पर उनके व अपने पुराने साथियों के चेहरेां में उनको भुवनेश दिखाई देता है। समारोह को सम्बोधित करते हुए हरियाणा सरकार में चैयरमेन धनेश अदलक्खा ने कहा कि उनको भाई भुवनेश ढींगडा की कमी आठ साल वाद भी खलती है, असल में भुवनेश ढींगडा एक ऐसी सख्सियत है जो कि अपने कामों से हमेशा के लिए अमर हो गए हैं।

 

Related posts

फरीदाबाद के तीन पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे को अदालत ने किया खारिज, पत्रकारों ने किया फैसले का स्वागत

Ajit Sinha

हरियाणा के डीजीपी पी.के अग्रवाल ने आज 17 इंस्पेक्टरों सहित 22 पुलिस कर्मियों के तबादले किए हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

जाति के नाम पर कर्मचारियों को अपमानित करने वाले एसडीओ पर हो केस दर्ज हो, वरना होगा बड़ा आंदोलन: सुनील खटाना

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//upontogeticr.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x