Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:ग्रीन फिल्ड कालोनी के 14 प्लाटों पर चोरी छिपे बनाई गई अवैध निर्माणों की जांच डीटीपी इंफोर्स्मेंट विभाग करेगा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी में बिल्डरों के द्वारा वैध निर्माणों में धोखे से अवैध निर्माणों का खेल जो खेल रहे हैं। उन सभी बिल्डरों को अब बहुत ही भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा। एक तो फ्लैट बेचने वाले बिल्डरों और खरीदने वाले ग्राहकों पर भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और जो बिल्डर कंप्लीशन सर्टिफिकेट लेकर अवैध निर्माणों के खेल खेलते हैं,उनके कंप्लीशन सार्टिफिकेट को कैंसिल कराने की अब सिफारिश की जाएगी। यह कहना हैं डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस नरेश कुमार का। अभी ताजा मामला ग्रीन फिल्ड कालोनी के 14 प्लाटों पर अवैध निर्माण होने की नई शिकायतें जो आमजनों ने “अथर्व न्यूज़” के पास भेजे थे।


उन सभी प्लाट के नंबरों को डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस नरेश कुमार को भेज  दी गई हैं। इस मामले में डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस नरेश कुमार का कहना हैं कि इन सभी प्लाटों पर चोरी छिपे बनाएं गए अवैध निर्माणों को आम जनता को धोखा देकर लूटने के लिए बनाया गया हैं वह गहराई से इसकी जांच कराएंगें। जांच में मिले सभी अवैध निर्माणों को तोड़ दिया जाएगा। इसके बाद प्लाट होल्डरों और बिल्डरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उनका यह भी कहना हैं कि अब उन ग्राहकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो यह जानते हुए की इस वैध फ्लैटों में अवैध निर्माण बने हुए हैं और उस फ्लैटों को खरीद चुके हैं। और इन फ्लैटों को खरीदने के फिराक में या उन्हें एडवांस में कोई भुगतान कर चुके हैं। 

ग्रीन फिल्ड कालोनी के प्लाट नंबर-4009, 4011 , 3481 , 1848 , 3281, 0009, 0011 , 1723, 1670, 1819, 2064 , 1822 , 2511, 2494 को लोगों ने “अथर्व न्यूज़” को उपलबध कराई थी और बताया था कि इन नबरों पर आगे का जो हिस्सा नक़्शे के मुताबिक बहुत खूबसूरत बनाया गया हैं ,बेशक इन बिल्डिंगों में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया हो पर इसके पिछले हिस्से में जो खुला स्थान होना चाहिए। उसके दोनों किनारे में चार मंजिलों तक अवैध निर्माण बनाए हुए हैं। इन में ज्यादात्तर बिल्डरों ने अवैध बाथरूम बनाए हुए हैं। जोकि कानूनी तौर पर गलत हैं। इस मामले में डीटीपी इंफोर्स्मेंट और विजिलेंस नरेश कुमार का कहना हैं कि इन सभी नंबरों पर बने अवैध निर्माणों की जांच करवाई जा रहीं हैं।

इसके बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी और पुलिस केस भी प्लाट होल्डर और बिल्डरों के खिलाफ दर्ज करवाया जाएगा। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि पिछली कार्रवाई में उन्होनें प्लाट नंबर-932 में तोड़फोड़ की कार्रवाई की और साथ के साथ ही उसे सील कर दिया गया था। इसके बाद प्लाट नंबर-412 मे अवैध निर्माण बनाई गई थी उसको भी हथौड़े से मार- मार कर तोड़ दिया जाएगा। आगे भी इसी तरह की कार्रवाई करेंगें। अब इसमें पुलिस केस भी किया जाएगा।  

Related posts

फरीदाबाद : कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को ज्ञापन सौपनें का कोई फायदा नहीं मिला छात्र -छात्राओं को, मंत्री का आश्वासन हवा में , युवा आगाज़।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :( सूरजकुंड ) हरियाणवीं संस्कृति का प्रतीक आदमकद हुक्का जोकि पंचायतों की शान हैं सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले की बढ़ा रहा है शोभा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने शहीद नायक संदीप को श्रद्धांजलि दी, 50 लाख खाते में डाल दी गई हैं,एक को नौकरी दे दी जाएगी।

Ajit Sinha
//bauptost.net/4/2220576
error: Content is protected !!