फरीदाबाद व्यापार

फरीदाबाद: टाटा मोटर्स ने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लॉन्च किया ‘ग्राहक संवाद 2020

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:भारत में कॉमर्शियल वाहनों के सबसे बड़े निर्माता टाटा मोटर्स ने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने और विश्वस्तरीय उत्पादों की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती देते हुए 23 से 31 अक्टूबर 2020 तक ग्राहक संवाद 2020 आयोजित करने की घोषणा की है। टाटा मोटर्स 1 नवंबर 2020 से ग्राहक सेवा महोत्सव नामक एक राष्ट्रव्यापी सर्विस कैंपेन भी शुरू करने जा रहा है, जो 30 नवंबर तक चलेगा। वह 23 अक्टूबर 2020 को ‘नेशनल कस्टमर केयर डे’ भी मनाएगा। ग्राहकों और चैनल पार्टनर्स के बीच लोकप्रिय इन पहलों में कस्टमर फीडबैक सेशन, चैनल पार्टनर्स का अभिनंदन और टाटा मोटर के सभी कॉमर्शियल वाहनों के लिए देशव्यापी चेक-अप कैंप शामिल हैं। बीते वर्षों में टाटा मोटर्स ने रोजाना हजारों ग्राहकों को इस कार्यक्रम में पहुंचकर लाभान्वित होते देखा है।

इस साल, टाटा मोटर्स अपने कॉमर्शियल वाहन ग्राहकों को महामारी के दौरान बिना किसी परेशानी के सर्विस अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। ग्राहकों और फ्लीट ऑपरेटर्स के साथ जुड़ाव बनाकर उन्हें श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सर्विस अनुभव उपलब्ध कराने के लिए कंपनी लगातार अपनी क्षमताओं और संसाधनों का बेहतरीन इस्तेमाल कर रही है। 23 से 31 अक्टूबर 2020 तक चलने वाला ग्राहक संवाद अभियान ग्राहकों से जुड़ाव का एक कार्यक्रम है। इसके तहत ग्राहकों को हाल ही में लॉन्च की गई वाहनों की अपग्रेडेड बीएस6 रेंज के साथ ही 2020 में लाई गई कंपनी की इनोवेटिव पेशकशों, जैसे- टीएटी गारंटी (टर्नअराउंड टाइम) और इसके एएमसी पैकेजों के साथ अपटाइम गारंटी के बारे में बताया जाएगा। टाटा मोटर्स इस प्लेटफॉर्म का उपयोग अपने ग्राहकों से फीडबैक जुटाने और कंपनी से उनकी अपेक्षाओं को समझने के लिए भी करता है। बाद में इस बेशकीमती कस्टमर फीडबैक का इस्तेमाल ग्राहकों के लिए पेश किए जाने वाले उत्पादों और समाधानों को सुधारने में किया जाता है, ताकि फ्लीट का बेहतर उपयोग हो सके। टाटा मोटर्स 23 अक्टूबर 1954 को अपने जमशेदपुर संयंत्र से निकले टाटा मोटर्स के पहले ट्रक की बिक्री की याद में 23 अक्टूबर को नेशनल कस्टमर केयर डे मनाता है। इस दिन संबद्ध चैनल पार्टनर्स, कर्मचारियों और ग्राहकों को कंपनी से उनके लंबे जुड़ाव और टाटा मोटर्स की सफलता में योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है। ग्राहक सेवा महोत्सव टाटा मोटर्स के कॉमर्शियल वाहन मालिकों के लिए सर्विस कैंपेन है, जो 1 नवंबर से 30 नवंबर 2020 तक भारत में 1500 से ज्यादा डीलरों और टाटा के अथोराइज्ड सर्विस स्टेशनों में चलेगा। इस सर्विस कैंप में टाटा मोटर्स के ग्राहकों को गाड़ियों के विस्तृत चेकअप की सुविधा मिलेगी। 2019 में, ग्राहक सेवा महोत्सव को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और कैंप में 1,60,000 से ज्यादा ग्राहक पहुंचे थे।

इस अवसर पर आर. रामकृष्णन, ग्‍लोबल हेड – कस्टमर केयर, कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स ने कहा, “कोविड -19 महामारी के दौरान भारतीय ट्रक उद्योग देश की आपूर्ति श्रृंखला के संरक्षक के रूप में उभरा है। कॉमर्शियल वाहनों के क्षेत्र में एक मार्केट लीडर होने के नाते टाटा मोटर्स ने महामारी के दौरान कई पहल करते हुए समूचे ट्रकिंग समुदाय की भलाई सुनिश्चित करने का जिम्मा उठाया। इस उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए ग्राहक संवाद कार्यक्रम और सर्विस कैंप का यह संस्करण बदलते दौर और उपभोक्ताओं की तेजी से विकसित होती मांग को पूरा करने के लिए आयोजित किया गया है। एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी के रूप में, हम हमेशा ग्राहकों की जरूरतों को सुनने और सर्वोत्तम समाधानों की पेशकश में सबसे आगे रहते हैं। कई बरसों से ग्राहक संवाद की सफलता ने न सिर्फ यह सुनिश्चित किया है कि हम मालिकों और ड्राइवरों को सर्वोत्तम ग्राहक सेवा, संतोष और आजादी प्रदान करें, बल्कि बाजार के लिए विश्व स्तरीय उत्पादों का विकास भी करें। सम्पूर्ण सेवा 2.0 अद्वितीय ग्राहक अनुभव और सहूलियत उपलब्ध कराने के हमारे प्रयासों का विस्तार करता है।” सम्पूर्ण सेवा 2.0 कॉमर्शियल वाहन के ग्राहक को “मन की शांति” देने वाली सेवाओं का समूह है। सम्पूर्ण सेवा 2.0 पैकेज में शामिल हैं (क) देश में कहीं भी (अशांत क्षेत्रों को छोड़कर) सुनिश्चित पहुंच और समाधान समय के साथ ब्रेकडाउन असिस्टेंस (ख) वारंटी अवधि के दौरान अधिकृत वर्कशॉप में सर्विस और रिपेयर के लिए गारंटीड टर्नअराउंड टाइम (ग) टक्कर के बाद एक निश्चित समयावधि के भीतर वाहन की मरम्मत और वापसी (रीस्टोरेशन) (घ) वार्षिक मेंटनेंस अनुबंध (च) लंबी वारंटी अवधि (छ) प्रामाणिक स्पेयर पार्ट्स (ज) रिमैन्युफैक्चर्ड इंजन, क्लच आदि।

Related posts

फरीदाबाद: धर्मबीर भड़ाना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को ‘स्कूल-अस्पताल रैली की सफलता को लेकर बधाई दी।

webmaster

फरीदाबाद :बिहार से लेकर फरीदाबाद तक छठ पूजा की अलग -अलग तस्बीरे अवश्य देखिए,सांय सूर्यदेव के डूबते हुए को अर्ध्य अर्पित।

webmaster

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के चौकी इंचार्ज राजेश बागड़ी ने रविवार को स्वंतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर चलाया सर्च ऑपरेशन।

webmaster