Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद :एनएमसी बिल के विरोध में डाक्टरों और मेडिकल छात्रों ने निकाली साईकिल रैली, कहा बिल लागू होने से होगा जनता को नुक्सान


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ईएसआई मेडिकल कालेज से आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा एनएमसी बिल के विरोध में साइकिल रैली निकली गई। इस साइकिल रैली में शहर के सैंकड़ों डॉक्टर और मेडिकल छात्र शामिल हुए। यह रैली मेडिकल कालेज से बी.के.चौक होते हुए नीलम चौक तक निकाली, शहर में साइकिल रैली के माध्यम से एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का विरोध किया गया और इस बिल के संबंध में जनता को भी जागरूक किया। डॉक्टरों ने दावा किया कि एनएमसी बिल आने से डॉक्टर और जनता का होगा बहुत बड़ा नुकसान होगा। यह रैली फरीदबााद में ही नहीं देश की 722 ब्रांचों पर भी निकाली जा रही है। डाक्टरों ने बताया कि आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान रवि 25 मार्च को एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में दिल्ली में महापंचायत करेंगे।
लंबे अर्से से निजी अस्पताल और उनमें काम करने वाले डाक्टर एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का पूरे देश में विरोध कर रहे है,इसी कडी में आज फरीदाबाद में आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा एनएमसी बिल के विरोध में साइकिल रैली निकली गई। रैली में सैंकडों डाक्टर हाथ में तख्ती पोस्टर लेकर एन एम सी बिल का विरोध करते हुए सडकों पर उतरे और लोगो को इस बिल के विरोध में जागरूक किया। जागरूकता साईकिल रैली को ईएसआई मेडिकल कालेज से निकला गया जिसने पूरे शहर में एनएमसी बिल का विरोध किया। आईएमए के प्रधान सुरेश अरोडा ने बताया कि उन्होंने आज साईकिल रैली के माध्यम से पूरे शहर को एनएमसी बिल के लिए जागरूक किया है क्योंकि एनएमसी बिल पास होने से न केवल डाक्टरों के पेशे को भारी नुक्सान होगा बल्कि पूरे देश की जनता को भी बहुत बडा नुक्सान झेलना पडेगा। इसलिये आज साइकिल रैली में डाक्टर ही नहीं बल्कि मेडिकल छात्र भी शामिल हुए हैं क्योंकि डाक्टरी क्षेत्र में आने वाले भविष्य मेडिकल छात्र हैं जिन्हें बहुत बडा नुक्सान होगा, इसलिये पूरे देश की 1722 ब्रांचों से यह रैली निकाली जा रही है जो कि 25 मार्च को दिल्ली पहुंचेगी और वहां आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान रवि 25 मार्च को एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में महापंचायत करेंगे।

Related posts

फरीदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी के एक मंत्री के मामा और भांजा के कारनामे से परेशान हैं लोग, ताजा मामला दुकान कब्ज़ा का आया

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री जी ग्रीन फिल्ड कालोनी में खून पसीने की कमाई लूटने वाले बिल्डरों से ग्राहकों को बचाओं

Ajit Sinha

फरीदाबाद : कोठियों में सफाई करने वाली एक जवान उम्र की महिला से एक शख्स ने किया जबरन बलात्कार , आरोपी पकड़ से दूर।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ptugnoaw.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x