Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी देश के इतिहास में सबसे बड़े पिछड़ा वर्ग व किसान विरोधी हैं, इनेलो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जोड़ी देश के इतिहास में सबसे बड़ेपिछड़ा वर्ग व किसान विरोधी हैं तथा खट्टर और मोदी सरकार गुरु-चेले की जोड़ी झूठों के सरदार हैं, यह बातआज इनैलो जिला कार्यालय फरीदाबाद पर पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए इनैलो पिछड़ावर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा. रामचन्द्र जांगड़ा ने कही। रामचन्द्र जांगड़ा ने चौ. देवीलाल व चौ. ओमप्रकाश चौटाला को पिछड़ा वर्ग का हितेषी बतलाते हुए कहा किउन्होंने सत्ता में रहते हुए हमेशा पिछड़े वर्ग का सम्मान किया, पिछड़ों को नोकरियों तथा सत्ता में आबादी केहिसाब से ज्यादा भागेदारी दी। उन्होंने कहा कि जहां राज्य सभा में सांसद बनाया, हरियाणा कर्मचारी आयोगका सदस्य तथा विधानसभा के सदस्य बनाकर पिछड़ों का सम्मान बढ़ाया। उन्होंने पिछड़ा वर्ग के लिएचौपालों का निर्माण करवाया तथा विद्यार्थियों को मुफ्त किताबें व फीस माफ करके पिछड़ों को आगे बढ़ाने काकार्य किया।

खट्टर सरकार को निशाने पर लेते हुए जांगड़ा ने कहा कि आज पूरे हरियाणा प्रांत और पूरे देश मेंमेहनतकश व कमेरा मजदूर पीडि़त, व्यथित और आंदोलित है तथा अपने आपको ठगा हुआ महसूश कर रहाहै, उन्होंने कहा कि चुनावों में हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा भी भाजपा सरकार द्वारा हवा हवाई होगया है। हरियाणा में एक युवक द्वारा खट्टर सरकार पर नौकरियों के मामले में आरटीआई द्वारा 10 हजारनौकरियां न देकर इस खट्टर सरकार का रोजगार मामले में युवा विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर और भाजपा सरकार एक तरफ तो भ्रष्टाचार को खत्म करने के झूठे दावेकरती है, लेकिन दूसरी ओर प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और आम आदमी भ्रष्टाचार से त्रस्त है। उन्होंनेकहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क का पता इस बात से चलता है कि दो भाजपा नेताओं के बीच हुईबातचीत के वायरल हो जाने के पश्चात भी न कोई जांच हुई, न मुकदमा दर्ज हुआ और न ही कोई कार्रवाई हुईबल्कि इसके बावजूद भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे भारत भूषण भारती को तीन साल के लिएस्टॉफ सलेक्शन कमीशन के चेयरमैन के रूप में एक्सटेंशन दे दी गई, जबकि अन्य सदस्यों को एक साल कीएक्सटेंशन दी गई। जनता यह साफ समझ रही है कि तथाकथित जांच केवल जनता की आंखों में धूल झोंकनेके लिए की गई है और भारती की कारगुजारियों को भाजपा सरकार का पूरा समर्थन व संरक्षण प्राप्त है, जिसेइनैलो पार्टी व प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवा कतई स्वीकार नहीं करेंगे।

जांगड़ा ने इनैलो पार्टी सत्ता में आने पर वायदा करते हुए कहा कि आज हरियाणा में 70 हजार पद नौकरियोंके खाली पड़े हैं। इनैलो की सरकार बनते ही 1 साल के अंदर सारे पद भरे जाएंगे।  इनैलो की सरकार बनते हीहरियाणा में पिछड़ों व किसानों का कर्जा माफ किया जाऐगा। पांच लाख रुपये कन्याओं की शादी में कन्यादानके रूप में दिए जाएंगे। बिजली के रेट आधे किए जाएंगे। बुढापा पेंशन 3000 रुपये प्रति माह की जाएगी।बेरोजगारी भत्ता पन्द्रह हजार रुपये दिया जाएगा। इस अवसर पर इनैलो के जिला पिछड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक सतपाल चपराना ने भी सम्मेलन को सम्बोधितकिया।इस अवसर पर सतपाल चपराना, पवन रावत, प्रेम सिंह धनखड़, ठाक़ुर राजाराम, प. रोहताश पहलवान,उमेश भाटी, सुरेश मोर, धर्मपाल सिंह दलाल, दुर्गपाल रावत, हनुमान सिंह खींची, रामशरण रौतेला, जीतसिंहडागर, जी आर भड़ाना, दुर्गपाल रावत, मदन लाल आज़ाद, लखन बेनीवाल, हरदत्त जांगड़ा, जयप्रकाश शर्मा,हेम शर्मा, राजेन्द्र ढाका, संजय पांचाल, लेखचन्द, बिल्लू बैंसला, उमाकांत शर्मा, जोगिन्दर सिंह मलिक, फतेहसिंह सैनी, मुकेश सैनी, ओमदत्त नागर, वीना वशिस्ठ। रेखा चौहान, प्रियंका, सोनू तेवतिया, टिंकू इत्यादिउपस्थित रहे।

 

Related posts

फरीदाबाद:एक नवजात बच्ची लावारिश अवस्था में मलेरना रोड की झाड़ियों से पुलिस को मिली हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में हरियाली तीज पर किया प्रदर्शनी का आयोजन।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद की अध्यक्षता में दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 के संबंध में बैठक हुई

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x