Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:युवा आगाज ने किया एमडीयू के नए आदेश के खिलाफ प्रदर्शन,उद्योग मंत्री विपुल गोयल को दिया ज्ञापन।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: एमडीयू के आदेश के खिलाफ युवा आगाज संगठन और एनएसयूआई ने कॉलेज छात्रों के साथ प्रदर्शन किया। युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार और एनएसयूआई से सन्नी बादल के नेतृत्व में सैकड़ों कॉलेज छात्र पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज में एकत्रित हुए और एमडीयू के अटपटे आदेश के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कॉलेज के मेन गेट तक पहुंचे और कड़ी धुप में घंटो तक गेट के बाहर ही प्रदर्शन करते रहे इस दौरान कई छात्र भीषण गर्मी की वजह से बेसुध होकर गिर पड़े मगर फिर भी सभी छात्रों का प्रदर्शन यूँ ही चलता रहा! घंटों तक प्रदर्शन करने के बाद सभी छात्र एकत्रित होकर उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पहुँचे और उन्हें एमडीयू के इस आदेश के खिलाफ ज्ञापन सौंपा!

जिस पर उद्योग मंत्री ने सभी छात्रों को एमडीयू के आदेश को रद्द कराने का आश्वाशन दिया! उन्होनें अपने कार्यालय से ही एम् डी युनिवर्सिटी को मेल करके इस नए आदेश को जल्द से जल्द रद्द करने की बात की! इसके बाद मंत्री जी ने नेहरु कॉलेज की प्रिंसिपल प्रीता कौशिक से भी फ़ोन पर इस मुद्दे पर बातचीत की! युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पवार ने बताया कि एमडीयू के नए आदेश के अनुसार तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 50% विषय में पास होना अनिवार्य है और पांचवें सेमेस्टर में दाखिला के लिए पहले सेमेस्टर के सभी विषयों में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है दाखिले के समय छात्रों को इस तरह के नियम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी! इस तरह का नियम लागू करके छात्रों को परेशान किया जा रहा है! जबकि फरीदाबाद शहर के दो कॉलेज डीएवि और अग्रवाल कॉलेज सभी री वाले छात्रों को भी एडमिशन दे रहे हैं! जिसमें MDU की लापरवाही साफ़ नजर आ रही है और इससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है!
एनएसयूआई से सन्नी बादल ने कहा कि तीन सालों में लगातार इस तरह के नियम एमडीयू यूनिवर्सिटी रोहतक द्वारा बनाए जा रहे हैं और हर साल छात्रों को इसी तरह परेशान किया जाता है। छात्र धरने-प्रदर्शन और आंदोलन करते हैं फिर जाकर बाद में यह नियम वापस ले लिए जाते है या तो सरकार या एमडीयू इस सेमेस्टर सिस्टम को खत्म करें या फिर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें। आज के प्रदर्शन एवं ज्ञापन के समय युवा आगाज के संयोजक जसवंत पवार, छात्र नेता अजय डागर, मनोज, सुनील, अंकित शर्मा, योगेश, अभिषेक, चंद्रपाल, अर्जुन, आनंद, हिमांशु भट्ट, संजीव शर्मा,पुष्कर यदुवंशी, बलजीत, पवन, दीपक, हर्ष, राजू शौरयाण, पिंटू, कमल भड़ाना, कपिल शर्मा, अमन, तरुण, अरुण मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने आज किए सभी मंडलों के मंडल प्रभारी नियुक्त

Ajit Sinha

जिला जेल नीमका में जेल लोक अदालत का आयोजन, 45 में से 32 केसों को निपटाया,बंदियों को छोड़ने का आदेश ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बीती रात बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में बदमाशों ने एक दुकानदार को चाकुओं से गोद कर परिजनों के सामने हत्या कर दी,एक गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x