Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओ. पी. सिंह ने आज मास्क ना पहनने वाले लोगों के सख्ती से चालान काटने के दिए आदेश। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओ.पी सिंह ने आज सेक्टर-21 सी स्थित अपने कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में सभी जोन के डीसीपी और सभी एसीपी के साथ आयोजित एक बैठक में कोरोना महामारी के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ रहा है। इसीलिए लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा रात्रि 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया है। नाइट कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर रोक लगाई गई है ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के ज्यादातर पुलिसकर्मी फील्ड में तैनात रहेंगे और बीट सिस्टम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को कोरोना से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करेंगे। कोरोना से बचने के लिए सावधानियां बरतना अति आवश्यक है। जब तक कोरोना टीकाकरण अभियान पूरा नहीं हो जाता तब तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही इससे बचने का एकमात्र उपाय है इसलिए अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जाए ताकि आमजन इन सावधानियों का उपयोग करके अपने आपको सुरक्षित रख सकें। स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर नागरिक तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सलाह के अनुरूप ही कार्य करें। साथ ही अपने नजदीकी डॉक्टर का फोन नंबर अपने पास रखें ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क किया जा सके।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी और मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों के चालान काटे जाएंगे।  इसलिए आमजन नियमों का पालन करके अपनी जान के साथ-साथ होने वाले आर्थिक नुकसान से भी अपने आप को बचाएं।भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में अधिक से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। सब्जी मंडी, बस स्टैंड, बाजार, मुख्य चौराहों और अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस द्वारा विशेष निगरानी रखी जाएगी ताकि वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा सके। इसके साथ ही अवैध नशा तस्करी पर रोक लगाने के निर्देश देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि अवैध रूप से नशे के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को अपराध पर रोक लगाने व कानून व्यवस्था से संबंधित दिशा निर्देश देते हुए बैठक का समापन किया गया।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से एचईआरसी चेयरमैन नन्द लाल शर्मा ने भेंट की।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मानव रचना डेंटल कॉलेज ने डिस्ट्रिक्ट स्कूल ओरल हेल्थ प्रोग्राम लॉन्च किया

Ajit Sinha

फरीदाबाद: भूपानी थाने का पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज किया निरीक्षण

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//lidsaich.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x