Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच, सेक्टर -56 ने गलत तरीके से नए आधार कार्ड बनाने व आधार कार्ड पर हुई गलती को ठीक करने वाले दो लड़कों को पकड़ा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :क्राइम ब्रांच सेक्टर -56 ने आज दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किए हैं , जो अवैध रूप से आधार कार्ड बनाने और गलत नाम व पता ठीक करने का कार्य करते थे। इसके एवज में अपने ग्राहकों से 200 रूपए से लेकर 500 रुपए तक चार्ज करते थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 43 बने हुए आधार कार्ड व 22 रसीदें बरामद की गई हैं।
प्रभारी आनंद कुमार का कहना हैं कि उनकी टीम ने आज विकास गुप्ता व दीपक गुप्ता निवासी गांव लुचियान, जिला गाजीपुर,बिहार को गिरफ्तार किए हैं। उनका कहना हैं कि दोनों आरोपियों ने राजेंद्र सिंह चौक पर एक किराए के कमरे में नए आधार कार्ड बनाने व बने हुए आधार कार्ड में हुई गलती को ठीक करने के कार्य को अवैध रूप से करते थे। उनका कहना हैं कि पूछताछ के दौरान आरोपी विकास गुप्ता व दीपक गुप्ता ने बताया कि उसने अपने दोस्त के लेपटॉप को जिसमें आधार कार्ड बनाने के सॉफ्टवेयर लोड थे को जानबुझ कर चुपके से ख़राब कर दिए थे और इसके बदले में उसे नई लेपटॉप दे दी और उसकी ख़राब लेपटॉप को दिल्ली में ठीक करवा कर, उसी लेपटॉप से यह धंधा आरोपी विकास व दीपक ने शुरू कर दिए । उनका कहना हैं कि यह लोग अभी तक 150 नए आधार कार्ड व 400 आधार कार्ड पर हुए गलती की ठीक कर चुके हैं, इसके लिए प्रति कार्ड 200 से लेकर 500 रूपए तक चार्ज किया करते थे। यह लोग सांय 5 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक कार्य किया करते थे।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: सड़क सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग तथा आईआईटी मद्रास शुरू करने जा रहा है ऐतिहासिक पहल

Ajit Sinha

एक करोड़ 40 लाख की वोटर पर्चियां छपवाकर और कैश बाँट कर किया आचार संहिता का उल्लंघन: अवतार

Ajit Sinha

फरीदाबाद एस्टेट एजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा एक व्हीलचेयर संपदा अधिकारी संपदा अधिकारी एचएसवीपी को भेंट की।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ofdrapiona.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x