Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : अवैध निर्माण का मसला : डीटीपी इंफोर्स्मेंट का खोप ग्रीन फिल्ड कालोनी के बिल्डरों में खत्म, धोखे में रख,ग्राहकों को लूटने की तकनीक अपनाते हैं।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:डीटीपी इंफोर्स्मेंट के द्वारा ग्रीन फील्ड कालोनी में बिल्डरों के खिलाफ चाहे कितनी भी शिकंजा कस लें,पर वहां के बिल्डर लोग सुधरने का काम नहीं ले रहा और वह लोग अपने ग्राहकों की जीवन भर की कमाई को लूटने का कोई ना कोई रास्ता तो जरूर निकाल लेते हैं। ऐसे ही एक और मामला प्रकाश में आया हैं, एक बिल्डर के द्वारा ग्राहकों को धोखा देने हेतु जरुरत से कहीं जाएदा अवैध निर्माण तैयार कर ली । इस संबंध में निर्माण करने वाले बिल्डर सुमित चांदना का कहना हैं कि एक कमरा अलग से बना रहे हैं और इससे जाएदा अपने पिता अनिल चांदना से बात कराता हूँ,पिता अनिल चांदना का कहना हैं कि वह रिटायर्ड आदमी हूँ और घर परिवार चलाने के लिए थोड़ा बहुत कार्य कर लेता हुँ।
वैसे भी एक फ्लोर पर स्वंय भी रहेंगें, बाकी के फ्लैटों को बेच देंगें, पर बिल्डिंग की तस्बीर और कुछ ही बया कर रही हैं, लगता हैं डबल यूनिट हैं,जोकि पीछे के हिस्से में एक अलग ही यूनिट अवैध रूप से तैयार की जा रहीं हैं। इस बिल्डिंग की तस्बीर आगे की जांच के लिए अथर्व न्यूज़ ने डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार, कनिष्ठ अभियंता सूरज कत्याल को व्हाट्सप्प पर भेज दी हैं। इस मामले में नरेश कुमार की माने तो अभी वह मौका देखेगें और जांच करेंगें की प्लाट नंबर -3494 में बने बिल्डिंग में क्या -क्या अवैध रूप से बने हुए हैं।
शिकायतकर्ता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि ग्रीन फील्ड कालोनी के प्लाट नंबर -3494 ब्लॉक सी में कानूनी तौर पर जितना फ्लैट बिल्डर को बनाना चाहिए था। वह बिल्डर उससे काफी जाएदा फ्लैट तैयार कर रहीं हैं और उन अवैध फ्लैट को अंजान ग्राहकों को धोखे में रख कर बेच देंगें और लाखों कमा कर रफ़ुचककर हो जाएगें। इस संबंध में बिल्डर अनिल चांदना कहना हैं कि प्लाट नंबर -3494 में उन्हीं का हैं। उन्होनें जो फ्लैट बनाए हैं,वह नियमों के अनुसार बनाए हैं और उसमें सिर्फ एक कमरा अलग और अवैध रूप से बनाए हैं। उनका कहना हैं कि वह जो फ्लैट बनाए हैं उनमें से एक फ्लैट में स्वंय रहेंगें,सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि वह एक रिटायर्ड आदमी हूँ और घर परिवार चलने के उद्देश्य से यह कार्य करता हूँ, उनका कहना हैं कि शुरूआती दौड़ में उनके पास पैसा नहीं था और इसलिए वह अपने फ्लैट के ऊपर एक फ्लैट बना कर उन्होनें बेच दी। इसके बाद उनके पास थोड़ा बहुत पैसा आ गया। उनका कहना हैं कि जिस प्लॉट पर उन्होनें फ्लैट बनाए हैं, वह प्लॉट उनके भाई की हैं।

Related posts

फरीदाबाद: भाजपा सरकार को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं : कुमारी सैलजा

Ajit Sinha

फरीदाबाद: साइबर क्राइम ब्रांच ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया हैं – धारणा यादव

Ajit Sinha

फरीदाबाद/ गुरुग्राम के लोग अपने घरों से सोच समझ कर निकले, जलभराव के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x