Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : एनआईटी डीसीपी निकिता गहलौत से यूआईसी व ग्रीन फील्ड कॉलोनी के निवासियों ने मुलाकात की, बढ़ते अपराधों को ख़त्म करेंगें।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : यूआईसी और आवासीय सुधार मंडल के लोग एनआईटी डीसीपी निकिता गहलौत से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने ग्रीन फील्ड कालोनी में बढ़ रहे अपराधों के बारे में जिक्र किया गया। आज की इस बैठक में डीसीपी निकिता गहलौत ने लोगों की बातों को ध्यान से सुनने के बाद यूआईसी के वरिष्ठ महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी को कहा कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से ग्रीन फील्ड कालोनी इलाके के मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं। इस मामले में यूआईसी के महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी का कहना हैं कि अभी उन्होनें ग्रीन फील्ड कालोनी में 6 सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया गया हैं इनमें से तीन कैमरे अगले एक हफ्ते लगा दिए जाएगें और बाकि के तीन कैमरे पुलिस के साथ मिलकर जगह को चिन्हित कर लिया जाएगा

एनआईटी डीसीपी निकिता गहलौत का कहना हैं कि आज यूआईसी के वरिष्ठ महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी व आवासीय सुधार मंडल के लोग उनसे मिले थे और उन लोगों ने ग्रीन फील्ड कालोनी में बढ़ रहे अपराधों का उनके सामने जिक्र किया। उनका कहना हैं कि बेहतर कानून ब्यवस्था देना पुलिस का काम हैं, इस क्रम में उन्होनें पुलिस की ओर से अगले 4 रविवार को कैंप लगाने का भरोसा दिया। इन कैम्पों में घरों में कार्य वाले नौकर – नौकरानी, छोटे उम्र के बच्चों को दुकानों, घरों में कार्य करने, करवाने व विदेशी लोग ग्रीन फील्ड कालोनी में जो रहते हैं, उन सभी लोगों की जानकारियां हासिल की जाएगी । यह कैंप लोगों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाईं जाएगी। उनका कहना हैं कि इसके अलावा ग्रीन फील्ड कालोनी में पुलिस की ओर से पुलिस की गश्त भी बढ़ाई जाएगी जिससे घरों में हो रहीं चोरी व लूट को रोका जा सकें। हालांकि ग्रीन फील्ड कालोनी के चौकी इंचार्ज राजेश बांगड़ी अपने इलाके में गश्त करते ही रहते और अपने इलाके में नजर भी बराबर बनाए रहते हैं।
डीसीपी ने यूआईसी वरिष्ठ महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी को कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से ग्रीन फील्ड कालोनी के मुख्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवाएं, ताकि अपराधियों की गति विधियों को सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जा सकें और जरुरत पड़ने पर उस फुटेज को इस्तेमाल भी किया जा सकें।
इस मामले में यूआईसी के महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी का कहना हैं कि अभी उन्होनें ग्रीन फील्ड कालोनी में 6 सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया गया हैं इनमें से तीन कैमरे अगले एक हफ्ते में लगा दिए जाएगें और बाकि के तीन कैमरे पुलिस के साथ मिलकर जगह को चिन्हित कर लिया जाएगा फिर उसी जगहों पर बाकि के तीन कैमरों को लगा दिया जाएगा। इस दौरान उनके साथ यूआईसी से रमेश बही , वरिष्ठ प्रोजेक्ट इंजिनियर व रामजीत सिंह, डिप्टी एस्टेट मैनेजर,आवासीय सुधार मंडल , ग्रीन फील्ड कालोनी के आरडब्लूए के प्रधान प्रेमनाथ शर्मा, महासचिव आचार्य आदित्य शर्मा, एम् के वर्मा, बाबू खान, पूरन भड़ाना , बी.बी गुलाटी , सुभाष अरोड़ा , सुभाष भरद्वाज , दिनेश तनेजा , भूप सिंह , प्रकाश गोगना , अशोक वशिष्ठ , डॉ नेहा , दिनेश मित्तल , संजीव ठाकुर , राहुल बेदी व भारत रामनानी मौजूद थे। उधर , ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि एनआईटी डीसीपी निकिता गहलौत की जानकारी उन्हें तो यूआईसी व पुलिस की तरफ नहीं दी गई। अगर उन्हें इस मुलाकात की जानकारी दी जाती तो वह अवश्य उनसे मिलने जाते।

Related posts

फरीदाबाद: बोले विधायक राजेश नागर, विकास कार्यों में तेजी से जनता के चेहरे खिल उठे हैं

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 7 आईएएस और 10 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: उपायुक्त विक्रम ने नवनिर्मित इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//daugrugli.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x