Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : कमिश्नर मोहम्मद साईन के आदेश की अनसुनी : एनआईटी एक नंबर इलाके में अवैध निर्माणों की बह रहीं गंगा, इन गंदगी को कौन साफ करेगा।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : एनआईटी नगर निगम प्रशासन की मिलीभगत से एन. एच 1 इलाके में जगह -जगह अवैध दुकानें और शोरूमों का कार्य धड़ल्ले से किए जा रहे हैं पर इन निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर सम्बंधित अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं और निर्माणकर्ताओं को वक़्त दिए जा रहे है ताकि वह लोग अपने – अपने अवैध निर्माणों को और ऊंची बना ले जिससे तोडना बिल्कुल मुश्किलें हो जाए और उनका अपना भी उल्लू भी सीधा हो जाए।
प्रमुख समाजसेवी जगदीश भाटिया की माने तो एक केंद्रीय मंत्री,एक विधायक व एक पार्षद को खुश करने के उद्देश्य से एन.आई.टी 1 स्थित नाथिन चौक के पास नगर निगम की जो जमीनें हैं जिसकी कीमत तक़रीबन 50 करोड़ की होगी उस जमीनों को एक केंद्रीय मंत्री,विधायक व पार्षद ने एक मत होकर मात्र एक करोड़ में बेच दी। उनका कहना हैं कि इन जमीनों पर तक़रीबन 12 से 13 दुकानें अवैध रूप से बनाएं जा चुकें हैं और इस वक़्त तीसरी मंजिलों पर निर्माण कार्य अब भी किए जा रहे हैं जबकि इस प्रकरण की जानकारी नगर निगम के सभी वरिष्ठ अधिकारीयों को भली भांति मालूम हैं,वावजूद इसके सब के सब खामोश हैं।
इसके अलावा नेहरू ग्राउंड स्थित आर्य समाज रोड से लेकर नाथिन चौक व नाथिन चौक से फावड़ा सिंह चौक तक,3 डी -53 में दो दुकानें,एक हॉल नियर इएसआई हॉस्पिटल,1 डी 1 में 16 दुकानें, 1 के -19 में 12 X 100 में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर,फस्ट फ्लोर,सेकेण्ड फ्लोर,थर्ड फ्लोर सहित दो दर्जन से अधिक निर्माणों के कार्य धड़ल्ले से किए जा रहे हैं पर कई ऐसी बिल्डिंगें हैं जोकि काफी ऊंची बिल्डिंगें बन चुकी हैं,जब भी किसी भी नगर निगम के संबंधित अधिकारीयों से अवैध निर्माणों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की जाती हैं तो उनका जवाव अक्सर यहीं होता हैं कि उन्होनें सभी को नोटिस दिए जा चुके हैं और वह निर्माण बन कर तैयार हो जाता हैं। सम्बंधित अधिकारी अपने -अपने वरिष्ठ अधिकारी को गुमराह करके अपना उल्लू सीधा कर लेते हैं। इस प्रकरण में सम्बंधित कनिष्ठ अभियंता मदन मोहन सचदेवा का कहना हैं कि उन्होनें तक़रीबन सभी अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस दे चुके हैं और नोटिस पर दिए गए समयअनुसार उन लोगों के खिलाफ अवश्य कार्रवाई किए जा रहे हैं। उनका कहना हैं कि इनमें से कई ऐसे निर्माण हैं जिनका नक्सा पास हैं।

Related posts

सरस्वती पूजा कर मानव रचना ने मनाई बसंत पंचमी, छात्र-छात्राओं व फैकल्टी सदस्यों ने सभी की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की

Ajit Sinha

हरियाणा: दिल्ली को 170 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पानीपत प्लांट से दी गई है, कल से शाम 6 से सभी दुकानें बंद रहेंगी-सीएम

Ajit Sinha

फरीदाबाद एनआईटी जोन प्रथम ने संपत्ति करके बकाएदारों  पर शिकंजा कसते हुए 6 इकाइयों को सील कर दिया। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//chalaips.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x