Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद में करोड़ों का ओदंती घोटाला, पाराशर का एक और खुलासा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:शहर की सड़कों पर रात्रि में बड़ा खेल खेला जाता है और खेल खेलने वाले सरकार को करोड़ों का चूना लगाते हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति एडवोकेट एलएन पराशर का जिनका दावा है कि रात्रि में सेल टैक्स विभाग के अधिकारी दर्जनों गाड़ियां पकड़ते हैं और उन्हें सेक्टर 12 लाया जाता है लेकिन सुबह तक वो गाड़ियां गायब हो जाती हैं। पाराशर ने कहा कि कुछ अधिकारी इन गाड़ियों के मालिकों से रिश्वत लेकर गाड़ियां छोड़ देते हैं और इस तरह लाखों की जीएसटी और टैक्स का चूना लगा रहे हैं। पाराशर ने कहा कि मैंने रात्रि में सेक्टर 12 में कई गाड़ियां देखीं जो सुबह तक गायब दिखीं। इनमे कई गाड़ियां बिना नंबर की थीं जिनमे कोई न कोई माल भरा हुआ था लेकिन ये गाड़ियां सूरज निकलने से पहले गायब दिखीं।



पाराशर ने सवाल उठाया कि बिना नंबर की गाड़ियां शहर में रात्रि में क्यू दौड़ती हैं और इन गाड़ियों में क्या माल-लाया-ले जाया जाता है। उन्होंने कहा कि कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है। पाराशर ने कहा कि जब ये गाड़ियां रात्रि में पकड़ी जाती हैं तो कुछ दलाल गाड़ी मालिकों के पीछे पड़ जाते हैं और सेक्टर 12 पहुँचने के पहले ही गाड़ियों को छुड़वा देते हैं। वकील पराशर का दावा है कि फरीदाबाद में सेल टैक्स के कुछ अधिकारी हर रोज करोड़ों का खेल खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में ओदंती घोटाला हो रहा है। पाराशर ने कहा कि बार्डर के करीब हर रात्रि 50 से 70 बड़ी गाड़ियां पकड़ी जा रहीं हैं। एक गाड़ी का टैक्स कम से कम 10 लाख का बनता है तो उससे लगभग तीन लाख वसूले जाते हैं और उसके बाद उससे मंथली बाँध लेते हैं। पाराशर ने कहा कि ये गाड़ी से अगर तीन लाख वसूले गए तो 50 गाड़ी का डेढ़ करोड़ रूपये रोज वसूले जा रहे हैं और हर रोज कई करोड़ के टैक्स का चूना लगाया जा रहा है।
पराशर ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारी जो वसूली करते हैं उसे ओदंती कहा जाता है इसलिए ये ओदंती घोटाला है जो हर रोज जारी है। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े उद्योगों में कई बड़ी-बड़ी गाड़ियां करोड़ों का माल लेकर आती हैं जिन पर इन अधिकारियों की निगाह होती है और ये अधिकारी अपने दलाल भी छोड़ रखे हैं जो इन्हे सूचना देते हैं कि गाड़ियां कहीं खड़ी हैं और रात्रि में आगे कब बढ़ेंगी। जैसे ही दलाल अधिकारियों को सूचना देते हैं अधिकारी तुरंत मौके पर पहुँच जाते हैं और गाड़ियों को पकड़ लेते हैं। पाराशर ने कहा कि शहर में कई ऐसे स्थान बनाये गए हैं जहाँ इन गाड़ियों को ले जाया जाता है और वहीं पूरी सेटिंग हो जाती है। पाराशर ने कहा कि ये एक बड़ा घोटाला है और इस घोटाले के बारे में जल्द मैं कई और बड़े खुलासे करूंगा।

Related posts

फरीदाबाद: सीपी विकास अरोड़ा ने दिए तनाव मुक्त कार्यालय में बेहतर क्रियान्वयन के टिप्स

Ajit Sinha

भाजपा रुपी अहंकार को ध्वस्त करने के लिए कांग्रेस को दें वोट : अवतार भड़ाना

Ajit Sinha

कैम्प लगाकर फरीदाबाद और बड़खल तहसील के नंबरदारों को वितरित किए गए स्मार्टफोन

Ajit Sinha
//ofdrapiona.com/4/2220576
error: Content is protected !!