Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:सावित्री पॉलीटेकनिक में आज एयर ब्रश मेकउप कोर्स का किया शुभांरभ


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन में आज ब्यूटी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें पॉलीटेकनिक छात्राओं ने नए कोर्स के बारे में जानकारी प्राप्त की ब्यूटी कल्चर की अध्यापिका मंजू कोहली ने छात्राओं को ब्यूटी में एयर ब्रश मेकउप से कैसे ब्राइडल को तैयार किया जाता है उसे विस्तार से बताया । उन्होने बताया कि एयर ब्रश एक ऐसी मशीन है जिससे सभी प्रकार के मेकउप किये जा सकते है।
इस मशीन की खास बात यह है कि इस से किये हुए मेकउप से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता और काफी लबे समय तक मेकउप टिकता है। उन्होने बताया कि इस मशीन से हम कम समय में मेकउप को कर सकते है। इस मौके पर संस्थान के डायरेक्टर एस.एन. दुग्गल एवं प्रिंसीपल कमलेश शाह व सभी विभागों के फेकल्टी मेम्बर्स मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर डायरेक्टर एस.एन. दुग्गल ने कहा कि छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहाकि हमारा संस्थान का मुख्य उदेश्य यह है कि छात्राओं को नई नई तकनीक की जानकारी देकर उन्हें आत्मनिर्भर बना सकें ताकि यह छात्राएं खुद का व्यवसाय खोल सकें। प्रिंसीपल कमलेश शाह ने बताया कि हमारा पॉलीटेकनिक एक ऐसा पॉलीटेकनिक है जिसमे फरीदाबाद में सबसे पहले इस कोर्स की शुरुआत की है। छात्राओं के लिए यह काफी लाभदायक होगा। जिससे वह कम समय में सिख सकती है। उन्होंने कहा कि छात्रा इस कोर्स को पूरा करे और इस हुनर से आत्मनिर्भर बन कर अपना एक कारोबार भी शुरू कर सकते हैं जिससे हमें अच्छी खासी आमदनी का जरिया बन जाएगा। कार्यशाला में छात्राओं में कंचन ,स्वीटी ,अर्चना,सरगम,सिमरन ,संतोष ,संगीता ,ज्योति ,शालू सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किये ।

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में देखिए सीनियर सिटिज़न अपनी जिंदगी कैसे जीते हैं, यह लोग एक साथ,मस्ती,डांस करते,खाना खाते हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सांसद निधि कोष से एक करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण शुरू,धन्यवाद किया ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद नगर निगम में सडक़ निर्माण में टेंडरिंग के मामले में जारी विजिलेंस जांच को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए जाएंगे

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x