Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद व्यापार

फरीदाबाद: आईएमटी इंडस्ट्रियल एक्सपो से मिलेगी उद्योगों को मजबूती,युवराज हंस,निजामी बंधु व मल्होत्रा बहनें बांधेंगी समां : राणा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: कोरोना के बीच में उद्योग जगत काफी मंदी की मार झेल रहा है। स्थिति यह है कि कई लघु व मध्यम उद्योग अपने उद्योग बंद करने की कगार पर पहुंच गए हैं। ऐसे में उद्योगों को एक प्लेटफार्म देने के लिए आईएमटी इंडस्ट्रीज एसो. फरीदाबाद द्वारा जिले में पहली बार इंडस्ट्रियल एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी एक निजी होटल में प्रेस वार्ता के माध्यम से देते हुए एसो. के प्रधान प्रमोद राणा ने बताया कि यह एक्सपो आगामी 6 जनवरी से 8 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर आईसी जैन, पप्पूजीत सिंह सरना, वीपी गोयल, मनोज आहुजा, तेज चौधरी, डीपी यादव, राजेश महेंद्रू, अजय अबरोल, असलम सैफी, राजेंद्र कालरा प्रमुख रूप से मौजूद थे।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रमोद राणा ने कहा कि इस एक्सपो में लगभग ढाई सौ औद्योगिक स्टॉल लगाए जाएंगे जिसमें ऑटो, प्लास्टिक, रबड़, सोलर सहित हर तरह के उद्योग अपनी भागीदारी रखेंगे।
उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना के चलते उद्योग काफी परेशानी से जूझ रहे हैं और ऐसे में ये एक्सपो उनके लिए एक उम्मीद की किरण साबित होगा। प्रमोद राणा ने बताया कि इस एक्सपो का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया जाएगा तथा इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़, विधायक नयनपाल रावत, नरेंद्र गुप्ता समेत अनेक नेता व गणमान्यजन शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि उद्योग जगत के कई बड़े नाम भी इस एक्सपो का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि इस एक्सपो से निश्चित तौर पर उद्योगों को मजबूती मिलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस एक्सपो में अपनी स्टॉल लगाने वाले उद्योगों को सरकार द्वारा पूरे खर्चे का भुगतान भी एमएसएमई के माध्यम से किया जाएगा। यानी बिना किसी खर्चे के उद्योगों के लिए यह एक्सपो अपने उद्योगों को बढ़ावा देने का अवश्य देगा। इसके अलावा इस इंडस्ट्रियल एक्सपो में रोजगार सृजन के लिए भी प्रावधान किया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा। साथ ही वैक्सीनेशन, कोरोना टेस्टिंग का भी प्रावधान एक्सपो में किया जाएगा। बता दें कि किसी इंडस्ट्रियल एसो.द्वारा पहली बार इस तरह की शुरुआत की जा रही है ताकि औद्योगिक भाईचारा बढ़े व उद्योग एक-दूसरे के सहयोग से आगे बढ़ें। वहीं एसो. के जनरल सेक्रेटरी रश्मि वर्मा ने बताया कि इस एक्सपो में महिला उद्यमी भी बड़ी संख्या में भाग लेंगी। उन्होंने कहा कि एक्सपो में तीनों दिन कल्चरल सायं का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें एक दिन गायक युवराज हंस अपनी प्रस्तुति देंगे वहीं दूसरे दिन निजामी बंधु समां बांधेंगे तथा तीसरे दिन मल्होत्रा बहनें अपनी प्रस्तुति देंगी।

Related posts

फरीदाबाद : आगामी 24 सितंबर को बैलगाड़ी पर होकर सवार अशोक तंवर करेंगे भाजपा पर हमला

Ajit Sinha

फरीदाबाद :रोटरी क्लब फ़रीदाबाद ईस्ट ने लिंगाया विद्यापीठ के साथ मिल कर लिंगाया विद्यापीठ के फ़ाउंडेशन डे पर एक ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया।

Ajit Sinha

एक मेडिकल स्टोर की दुकान पर छापेमारी कर नशीली दवाओं के कारोबार में संलिप्त लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vaikijie.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x