Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : हरियाणा सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में विकास के लिए 51.22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 4097.46 करोड़ रुपये आवंटित किए, किसानों में खुशी की लहर है।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : हरियाणा सरकार द्वारा कृषि एवं संबंध क्षेत्र में विकास के लिए 51.22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 4०97.46 करोड़ रुपये आवंटित किए जाने के बाद प्रदेश के किसानों में खुशी की लहर है। किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने इसे किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी बताते हुए जिला भाजपा कार्यालय पर लड्डू वितरित किए तथा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा को मुबारकबाद दी। किसान मोर्चा की टीम ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु एवं कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ का आभार व्यक्त किया।
श्री मलेरना ने कहा कि किसानों के लिए प्रदेश सरकार ने बजट में 51.22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 4०97.46 करोड़ रुपये पेश किए हैं,जिसमें कृषि के लिए 1838.49 करोड़ रुपये, पशुपालन के लिये 913.43 करोड़ रुपये, बागवानी के लिये 834.91 करोड़ रुपये, वनों के लिए 427.17, मत्स्य पालन के लिए 83.46 करोड़ रुपये शामिल है। उन्होंने इसे प्रदेश सरकार की एक बड़ी उपलब्धि बताया जिससे, प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा। सरकार ने इसके अलावा वर्ष 2०18-19 में 15 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में वनीकरण करने का लक्ष्य रखा है, 15 सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिये 44911.16 करोड़ रुपये आवण्टित किये गए हैं तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के लिए 25 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 4,769.61 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। सुखबीर मलेरना ने बताया कि हरियाणा एक कृषि प्रधान राज्य है और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों के हित में जो कदम उठाया है, वो सराहनीय है।
उनकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने किसानों से जो वादे किए थे, वो पूरे किए हैं। किसानों की आय दोगुणी करने के अपने वादे को पूरा करने के लक्ष्य के सरकार बहुत करीब है। उन्होंने सरकार द्वारा किसानों के लिए शुरू की गई भावांतर योजना को बेहतरीन कदम बताते हुए कहा कि इसके तहत किसानों की फसलों की कीमत कम नहीं होगी और अगर किसी कारणवश किसानों को फसलों का कम दाम मिलता है, किसानों के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, किसान मोर्चा के जिला महामंत्री प्रहलाद बांकुरा, सुमेर मलिक, सुरेन्द्र शर्मा, राजपाल टोंगर, मनोज बडगुजर, गौरव शर्मा, राकेश बडगुजर आदि ने जिला कार्यालय पर जाकर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी।

Related posts

भाजपा सरकार में बुनियादी सुविधाओं के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे है लोग : सुमित गौड़

Ajit Sinha

फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड, ग्रीन वैली के समीप आज दिखाई दिया तेंदुआ, अब पकड़ा गया -देखें लाइव वीडियो।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: अचानक बदला मौसम का मिजाज: आसमान में काले बादल के साथ तेज हवाएं और हल्की बूंदा बांदी की हुई शुरुआत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x