Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: लाइन मेन के निलंबन पर भड़के बिजली निगम के कर्मचारीगण, किया जोरदार प्रदर्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: आज बिजली निगम बल्लभगढ़ डिवीजन की सबडिवीजन सिटी-वन के कार्यालय पर बिजली कर्मचारियों ने अपने कर्मचारी साथी के निलंबन पर भड़के व जिसके बाद रोषित कर्मचारी कार्यालय परिसर में इकट्ठा हुए और निगम अधिकारियों व निगम मैनेजमेन्ट के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी । कर्मचारियों और यूनिट प्रधान कर्मवीर यादव का कहना है कि गत बृहस्पतिवार 16 जुलाई 2020 को पोल पर काम करने के दौरान नीचे गिरने से दुर्घटना हुई  और वह जिस ठेकेदार की लेबर का कर्मचारी इस दुर्घटना में ग्रस्त हुआ है । उसकी नैतिक जिम्मेदारी उसी ठेकेदार की बनती है  ना कि बिजली लाइनमैन साथी की और मृतक कर्मी जिस ठेकेदार के मातहत काम किया करता था ।

उसके खिलाफ कार्रवाई  की जानी थी । जबकि उसमें बिजली लाइनमैन को बेवजह जबरन दोषी ठहराया जा रहा है । जो कि सरासर बेबुनियाद व गलत है । सर्कल सचिव सन्तराम लाम्बा ने आरोप लगाते हुए बताया कि अधिकारी वर्ग अपने पर आई बला को निर्दोष लाइनमैन के सिर मढ़ना चाह रहे हैं । जिससे गुस्साए  सिटी-वन दफ्तर के कर्मचारियों ने हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के झण्डे तले लामबन्द होकर अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलन्द कर एसडीओ सज्जन कुमार को यूनियन के नोटिस के माध्यम से चेताया  कि यदि इसी तरह की निन्दनीय कार्रवाई  कर्मचारियों पर बेवजह परेशान करने के लिए होती रहेगी तो इसे एचएसईबी वर्कर यूनियन कतई भी बर्दाश्त नही करेगी।

फिर चाहे इसके लिए  लम्बे संघर्ष में अन्याय के खिलाफ कर्मचारियों के हक की लड़ाई ही क्यों ना लड़नी पड़े । यूनियन बिल्कुल भी पीछे नही हटेगी । प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने बिजली निगम अधिकारियों दवारा की गई  इस निलंबन की कार्रवाई पर नारेबाजी करते हुए जमकर कोसा । गुस्साए   कर्मचारियों का आरोप है कि जब तक उनके निर्दोष कर्मचारी साथी की बहाली नही हो जाती तब तक वह अपना विरोध जारी रखेंगे । इस मौके पर ठाकुर राजाराम, मदन गोपाल, जय भगवान, बृजपाल, ईश्वर सिंह, सियाराम, सोनू, मोतीलाल, धीरसिंह, राजवीर, सुरेन्दर, अनिल, धर्मराज, संजय, अतुल, देवदत्त, महेश कुमार, समरसिंह, बिजेन्दर, लोकचंद आदि भारी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे । 

Related posts

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच सेक्टर -48 ने एक शख्स को 150 पेटी अंग्रेजी शराब की पेटियों सहित किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा ने पांच थानों के एसएचओ और एक सब इंस्पेक्टर को इधर से उधर किए हैं।

Ajit Sinha

रिश्वत मामला: मुख्य आरोपित जेल प्रमुख अनिल कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, विजिलेंस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//daugrugli.net/4/2220576
error: Content is protected !!