Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -56 ने बीकॉम के छात्र को एटीएम मशीन के जरिए बैंकों को लाखों के चुना लगाने के जुर्म में किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -56 ने एक बीकॉम के छात्र को एटीएम मशीन से धोखाधड़ी कर बैंक व लोगों को लाखों चुना लगाने के जुर्म में गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपी को आज अदालत में पेश किया जहां से अदालत ने उसे नीमका जेल भेज दिया। आरोपी धोखाधड़ी का कार्य नोटबंदी के समय से इस तरह से वारदात को अंजाम देता आ रहा हैं।

इंचार्ज आनंद कुमार की माने तो बीते 15 जनवरी को सेंट्रल थाने में मुकदमा नंबर -31 दर्ज किया था,जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 379 व 420 को दर्शाया गया था। यह मुकदमा बैंक ऑफ़ बड़ौदा की शिकायत पर दर्ज किया था। इस केस की आगे की जांच की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच  , सेक्टर -56 को सौपी गईं थी, इस केस की आगे की जांच की जिम्मेदारी अपने सहयोगी सहायक उप -निरीक्षक महेंद्र को दी  गई थी,जांच के दौरान जांच अधिकारी महेंद्र ने  तकनीक को इस्तेमाल करते हुए आरोपी मोहम्मद अल्ताफ निवासी गांव खेड़ा ,जिला नूंह को गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना हैं कि आरोपी मोहम्मद अल्ताफ  ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह फरीदाबाद में अपने जीजा के यहां रह  रहा था और एनएच -3 स्थित एक निजी कॉलेज से बीकॉम फाइनल ईयर की पढाई कर रहा हैं।


उसने यह भी  बताया कि वह एटीएम मशीन से धोखाधड़ी करने से पहले उसी बैंक में अपना खाता खोलवा लेता  था और उसी बैंक के एटीएम मशीन से धोखाधड़ी करके अपने खाते में पैसा डलवा लेता था और एटीएम मशीन से पैसा निकलने के बाद पवार के बटन को तुरंत कट  कर देता था फिर बैंक के कॉल सेंटर में फोन करके कहता था कि एटीएम मशीन से पैसा निकलना  तो शो कर रहा हैं पर वह पैसा नहीं निकला नहीं हैं। इसके बाद बैंक उतना पैसा फिर से उसके  खाते में डाल देता था।इस तरह से आरोपी  कई बैंकों को लाखों को चुना लगाया हुआ हैं।

Related posts

फरीदाबाद: आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना ने बडख़ल विधानसभा कार्यालय पर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि मनाई गई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:गिर्राज प्रसाद की रस्म पगड़ी व ब्रह्म भोज में शामिल हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर , विजय बैंसला, हंस आहूजा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : 20 वर्षीय लड़के ने अपने 20 वर्षीय सौतली मां के साथ किया जबरन बलात्कार,आरोपी बेटा गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x