Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : मासूम छात्र प्रद्युम्न की हत्या की निंदा करते हुए इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:  हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने मासूम छात्र प्रद्युम्न की हत्या की निंदा करते हुए  इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने और रेयान स्कूल गुरूग्राम की एनओसी वापिस लेकर सीबीएसई की मान्यता रद्द करने की मांग की है। इसके अलावा मंच ने अभिभावकों से भी कहा है कि वे अपने बच्चों को पूरी तरह से स्कूल प्रबंधकों के हवाले न छोड़ें, अपने बच्चों के लिए  भी समय निकालें व उनके साथ स्कूल में हो रहे व्यवहार के बारे में भी समय -समय पर पूछताछ करते रहें।
अच्छा होगा कि वे अपना स्टेटस सिंबल छोड़ कर अपने घर के नजदीेक के स्कूल में अपने बच्चे का दाखिला कराएं । मंच ने अपनी कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करके असमय मृत्यु को प्राप्त हुए  छात्र की दिवंगत आत्मा की शांति  के लिए  प्रार्थना की। मंच ने रविवार 17 सितम्बर को सभी स्कूलों की अभिभावक एसोशिएशन  के सदस्यों की एक बढ़ी बैठक बुलाई है जिसमें राज्य सरकार के संरक्षण में फल फूल रहे निजी स्कूलों द्वारा छात्र व अभिभावकों के साथ किए  जा रहे आर्थिक, शारीरिक , मानसिक शोषण  पर पूरी तरह से रोक लगवाने की रणनिति पर विचार विमर्शं  किया जाएगा ।
मंच के प्रदेश  महासचिव कैलाश  शर्मा , जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिव कुमार,  जोशी , सचिव डा. मनोज शर्मा  ने बताया कि ऐसी शर्मनाक  घटनाएं फरीदाबाद में पहले भी घटित हो चूकी हैं  उस समय राज्य व जिला प्रशासन  ऐसी घटनाओं को न होने देने की लम्बी चौड़ी बातें करता है और दोषी स्कूल प्रंबधकों के खिलाफ कागजी कार्यवाही करता है लेकिन बाद में ऐसी घटना आगे न हो इसके लिए कोई ठोस स्थाई समाधान नहीं करता है। अब ऐसी घटना आगे न हो इसके लिए  अभिभावकों को ही एकजुट व जागरूक होना पढ़ेगा और पूूरी तरह से व्यवसायिक उद्योग बन चुके इन स्कूलों की प्रत्येक मनमानी का खूलकर विरोध करना होगा। श्रद्धांजलि बैठक में आईडी शर्मा , अतुल बंसल, अभिनव सिंगला, विशाल  गुप्ता, सुमित, गिरीश  बंसल, ओमबीर सिंह, राजेष शर्मा , अविनाश , रमन, बीएस विरधी, अभिशेक, अरूण कुमार, पीएस बिस्ट, अजय कुमार, सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव अशोक  कुमार, प्रवीण शर्मा , युधवीर सिंह, आलोक बेदी आदि ने भाग लिया।

Related posts

फरीदाबाद: हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन 18 जनवरी को : डीसी

Ajit Sinha

महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलों से आए महिलाओं से सम्बंधित केसों का किया निपटारा

Ajit Sinha

रानी लक्ष्मी बाई की सेनापति झलकारी बाई जैसी वीरांगनाओं की कथाओं से भावी पीढ़ी को लेनी चाहिए प्रेरणा- मनोहर लाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x