Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: नेशनल हाइवे -2 स्थित टोल प्लाजा पर 70 मीटर लंबा जाम लगते ही चलेगा टोल नाके पर टोल फ्री ट्रैफिक,विपुल गोयल


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: टोल प्लाजा पर जाम से दैनिक लोगों की परेशानी कम करने के लिए और हाइवे पर प्रदूषण में कमी दिशा में उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ सेक्टर 16 स्थित सर्किट हाउस में बैठक की और जरूरी दिशा -निर्देश दिए। इस बैठक में जिला प्रशासन, नगर निगम और हुडा के अधिकारी भी शामिल रहे। बैठक के बाद जानकारी देते हुए विपुल गोयल ने कहा कि बदरपुर, गुड़गांव और पलवल टोल प्लाजा पर यदि 70 मीटर से लंबा जाम लगता है, तो टोल फ्री लेन चलाना होगा और इसके लिए 70 मीटर पर निशान भी बनाया जाएगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने उद्योग मंत्री को अवगत करवाया कि टोल पर टैक्स की पर्ची काटने के लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी ताकि उनके काम में तेजी आ सके ।
साथ ही नए कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी ताकि जाम की स्थिति में एक से ज्यादा कर्मचारी टोल पर्ची काट सकें। विपुल गोयल ने कहा कि एनएचएआई को सभी टोल पर उन्होने नियमों का बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि 1 हफ्ते के अंदर ये सभी काम पूरे हो जाएंगे और लोगों को राहत मिलेगी। गोयल ने कहा कि फरीदाबाद से लेकर बल्लभगढ़ तक हाइवे पर सौंदर्यकरण के काम को रफ्तार दी जाएगी । उन्होने कहा कि हाइवे के दोनों तरफ पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। साथ ही एनएचएआई और नगर निगम मिलकर सभी पुलों के नीचे पेंटिंग, पौधारोपण के जरिए सौंदर्यकरण के काम को अंजाम देंगे।
उन्होने कहा कि हाइवे पर धूल रहित सफर के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे । गोयल ने कहा कि टोल प्लाजा पर अगर कोई कर्मचारी नियमों का पालन नहीं करता है तो लोग एनएचएआई के अधिकारियों को शिकायत कर सकते हैं । इस बैठक में स्मार्ट सिटी का प्रजेंटेशन भी दिया गया । फरीदबाद में बागवानी, चौड़े फुटपाथ, साइकिल ट्रैक, मैट्रो के खंभो के साथ ग्रीन बैल्ट, लाइटिंग, सहित कई योजनाओं का प्रजटेंशन दिया गया। विपुल गोयल ने कहा कि कुछ दिन में पूरी रूपरेखा तय होने के बाद साफ और स्वच्छ फरीदाबाद के निर्माण कार्य में निश्चित तौर पर तेजी आएगी। उन्होने कहा कि फरीदाबाद में जाम फ्री और धूल रहित ट्रैफिक सिस्टम निश्चित करना उनकी प्राथमिकता है क्योंकि इससे शहर के प्रदूषण में भारी कमी आ सकती है।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: 300 की शर्त पर आरोपित क्रिकेट मैच हार गया और कर दी लॉ स्टूडेंट राहुल की हत्या और दोस्त रिंकू ने कर ली आत्महत्या -अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद :सरकार में नीचे से लेकर ऊपर तक सब के सब अधिकारी भ्रष्ट हैं, तहसील में फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था.कोई कार्रवाई नहीं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: बिना फार्म भरे चेंज या जमा कराये दो हजार के नोट : डीसी विक्रम सिंह

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whegnoangirt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x