Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

मशहूर ब्रांड अमूल के डब्बे में नकली घी भर कर बेचने वाले गैंग का किया पर्दाफाश, शख्स को 500 किलो नकली घी के साथ पकड़ा ।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : सेक्टर -58 थाना पुलिस ने आज शनिवार को एक आर्टिगा कार से देश के मशहूर ब्रांड अमूल के नकली घी बरामद किया हैं, बरामद की गई नकली घी के साथ एक आरोपी शख्स को पुलिस ने पकड़ा हैं जिसके खिलाफ विभन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया हैं। कार से अमूल के डब्बे में बंद नकली घी का वजन तक़रीबन 500 किलों बताया गया हैं। स्वास्थ्य विभाग एसएमओ ने घी के सैंपल भर जांच के लिए लैब में भेज दिया हैं।


एसएचओ दीपक कुमार का कहना हैं कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेक्टर -58 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर से एक अर्टिगा कार में अमूल कंपनी के डब्बे में नकली घी भर कार काफी तादाद में ले जाएगा। इस सूचना के बाद उन्होनें तुरंत एक विशेष टीम गठित की और उसे पकड़ने के लिए भेज दिया। उनका कहना हैं कि इस दौरान उनकी टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर के पास नाकेबंदी कर दी इसके थोड़ी देर के बाद मुखबिर द्वारा बताए गए नंबर का आर्टिगा कार आता हुआ दिखाई दिया। जैसे ही वह कार नाके के पास पहुंची तो उनकी टीम ने कार को चारों तरफ से घेर लिया। जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें काफी गत्ते की बंद पेटियां रखी हुई थी जिसको खोला गया तो अमूल कंपनी के एक -एक किलो डब्बे में नकली घी भरे हुए थे।



उनका कहना हैं कि हिरासत में लिए गए कार सवार शख्स से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि वह रिफाइंड व वनस्पति आदि केमिकल को मिला कर नकली घी तैयार करता था और अमूल कंपनी के डब्बे में भर कर बाजार के दुकानों में सप्लाई करता था। इसके बाद उन्होनें नकली घी पकडे जाने की सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दी गई । इसके बाद बल्लभगढ़ के एसएमओ मान सिंह थाने में पहुंचे और घी की जांच की और उस घी का सैंपल भर कर जांच के लिए लैब में भेज दिया हैं। उनका कहना हैं कि यह घी तक़रीबन 15 पेटी हैं,अगर जांच में नकली घी साबित हो जाती हैं तो वह चौकाने वाला रिपोर्ट होगा। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि नकली घी से कैंसर जैसी बिमारी लोगों को हो सकती हैं जोकि आम इंसान के लिए बिल्कुल जानलेवा साबित होगा।

Related posts

फरीदाबाद : डीएलएफ क्राइम ब्रांच ने आज चाकू मार कर एक शख्स को लूटने वाले लूटेरे को किया गिरफ्तार, आरोपी, नगदी नहीं,बल्कि मोबाइल लुटे थे।

webmaster

11 से 19 मई तक न्यूज़ चैनलों व समाचार पत्रों पर एग्जिट पोल पर रहेगीं पाबंदी : डीसी

webmaster

फरीदाबाद : न्यू टाऊन रेलवे स्टेशन पर कोटा एक्सप्रेस की चपेट में आने के कारण एक महिला सहित दो लोगों की मौत।

webmaster