Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया आरओबी का उद्घाटन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज वजीरपुर-फर्रुख नगर रोड पर नवनिर्मित रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया और कहा कि गुरुग्राम की तकरीबन सभी एंट्री फोरलेन हो गई है, फर्रुखनगर की तरफ से भी एंट्री को फोरलेन किया जाएगा। इसके बाद फरुखनगर से मानेसर जाने में 15 मिनट से अधिक का समय नहीं लगेगा, राज्य सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है। उन्होंने गांव वजीरपुर के निकट लगभग 18.24 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन किया और उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि उद्यमी तथा उद्योगों में काम करने वाले लोग गुरुग्राम की बजाए फरुखनगर और आसपास के क्षेत्र में रहे और उन्हें फरुखनगर से आईएमटी मानेसर जाने में ज्यादा समय ना लगे।

राव नरबीर सिंह ने आज गांव वजीरपुर में आरओबी के अलावा गांव बाबूपुर में लगभग 39 लाख रुपये से बनाए गए कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन किया और इसी गांव में लगभग 6 एकड़ भूमि पर लगभग 50 लाख रुपये से बनाई जाने वाली व्यायामशाला की आधारशिला भी रखी। इसके बाद उन्होंने गांव साढराणा में लगभग सवा एकड़ भूमि पर 25 लाख रुपए की लागत से बनाई जाने वाली व्यायामशाला का भी नींव पत्थर रखा। गांव वजीरपुर में ग्रामीण सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लगभग 3 महीने पहले उन्होंने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों के सरपंचों की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें उनसे पूछकर उनके गांव में हो सकने वाले विकास कार्यों की सूची तैयार की गई थी। अब वे सभी कार्य राज्य सरकार ने मंजूर कर दिए हैं और जल्द ही गांवों में विकास के लिए राशि आएगी। इससे ग्रामीण विकास में तेजी आएगी और लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेंगी।



राव नरबीर सिंह ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने पर भी लोगों का आभार जताया और कहा कि प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के सभी 10 सांसद चुनकर आए हैं, इसके लिए वे प्रदेश की जनता का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने गुरुग्राम में इतने विकास के कार्य करवाए हैं कि इन 54 महीनों के कार्यकाल में गुरुग्राम की शक्ल और सीरत बदल गई है। गांव साढराणा में राव नरबीर सिंह ने ब्राह्मण चौपाल के निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की और बताया कि इस गांव में पहले हो चुके विकास कार्यों के अलावा अभी लगभग सवा दो करोड़ रुपए के विकास कार्य और शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास की सोच पर लोगों की उम्मीद से भी ज्यादा काम करेगी।इस मौके पर राव नरबीर सिंह के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान,लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता चंद्रमोहन, गुरुग्राम के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जगराम मान तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

पुलिस ने पब एंव रेस्टोरेंट में की सरप्राइज चेकिंग, 400 लोगों के आईडी चेक किए ,130 महिलाएं व 220 लड़के शामिल हैं।

Ajit Sinha

आने वाली पीढ़ियों को जीवंत करें-संजय कुमार चुघ

Ajit Sinha

राहत शिविरों में प्रतिदिन लगभग 65000 लोगों को पका पकाया भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं: प्रशासन

Ajit Sinha
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!