Athrav – Online News Portal
दिल्ली राष्ट्रीय

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने पाकिस्तान में बालाकोट एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है.तबाही का रोया रोना

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है. उसका एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें वह भारत की कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों की तबाही का रोना रो रहा है. इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में किसी तरह के नुकसान की खबर को खारिज किया था.यह ऑडियो 28 फरवरी का है, जिसमें मौलाना अम्मार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों के तबाह होने की बात कह रहा है. मौलाना अम्मार जैश-ए-मोहम्मद की अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में मदद करता है. पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने अम्मार का यह ऑडियो ट्विटर पर पोस्ट किया. यही ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात को कुबूल किया था कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में है. मसूद अजहर को लेकर पाकिस्तान पर भारत समेत दुनिया के कई देशों को जबरदस्त दबाव है. संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव भी लाया गया है. भारत द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के डोजियर सौंपे जाने और चौतरफा दबाव के बाद शनिवार को पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य ठिकानों को अपने कब्जे में लेने का भी दावा किया है.आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे. भारत की इस कार्रवाई में कई आतंकवादी मारे गए थे. 21 मिनट तक चली भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की पाकिस्तानी वायुसेना को खबर तक नहीं लगी.




इसके बाद जब सुबह पाकिस्तान को भारत की कार्रवाई का पता चला, तो उसने भारतीय क्षेत्र में हवाई हमला कर दिया. इस दौरान दोनों देशों के बीच सीमा पर जबरदस्त हवाई भिड़ंत हुई. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के हाईटेक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. इस दौरान भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान भी गिर गया और इसको उड़ा रहे पायलट अभिनंदन वर्द्धन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में चले गए, जहां पाकिस्तानी सेना ने उनको पकड़ लिया.इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए अभिनंदन को छोड़ने को कहा, जिसके बाद गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान करना पड़ा. फिर शुक्रवार को पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत को सौंप दिया.

Related posts

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज  आयोजित प्रेस वार्ता में पीएम मोदी के बारे में क्या-क्या कहा- जानने के लिए पढ़े  

Ajit Sinha

तेंदुए को सहलाने के लिए जब शख्स ने पिंजरे के अंदर डाला हाथ, फिर क्या हुआ, देखें वायरल वीडियो

Ajit Sinha

राहुल बोले- ओडिशा में नवीन पटनायक और नरेंद्र मोदी की पार्टनरशिप की सरकार चलती है-लाइव वीडियो सुने।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zajukrib.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x