Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी हरियाणा

हरियाणा के सरकारी विद्यालयों में पी.जी.टी, टी.जी.टी और पी.आर.टी/जे.बी.टी श्रेणियों में रिक्त पदों पर सीधी भर्ती

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के सरकारी विद्यालयों में पी.जी.टी, टी.जी.टी और पी.आर.टी/जे.बी.टी श्रेणियों में रिक्त पदों पर सीधी भर्ती करने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा दो महीने के अंदर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को विस्तृत विवरण भेज दिया जाएगा और फिर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी आज हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने दी।

उन्होंने आगे बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालयों व राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में मुख्य शिक्षक,राजकीय उच्च विद्यालयों में हैड मास्टर व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्यों के रिक्त पद पदोन्नति द्वारा भरे जाएंगे। इन रिक्त पदों को भरने के लिए केस आमंत्रित किए गए हैं जो कि तीन महीने में प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पी.जी.टी तथा टी.जी.टी के पद सीधी भर्ती और पदोन्नति के माध्यम से भरे जाते हैं, इन श्रेणियों के लिए पदोन्नति वाले केस पहले ही आमंत्रित किए जा चुके हैं। जिनको तीन महीनों में भरे जाने की संभावना है। 



शिक्षा मंत्री ने सदन को आश्वासन दिया कि जल्द ही रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी और उसके बाद स्टॉफ की कमी नहीं रहेगी। उन्होंने प्रश्न के जवाब में यह भी बताया कि फिरोजपुर झिरका विधानसभा के अंतर्गत 17 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, 9 राजकीय उच्च विद्यालय, 107 राजकीय माध्यमिक विद्यालय तथा 180 राजकीय प्राथमिक विद्यालय चल रहे हैं।

Related posts

12 नवंबर से शुरू होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप,देशभर की 150 यूनिवर्सिटी से 1300 से ज्यादा शूटर्स लेंगे हिस्सा

Ajit Sinha

हरियाणा: डीजीपी मनोज यादव ने किया खुलासा, निष्क्रिय खाते से 16 करोड़ रुपये धोखाधड़ी की साजिश रच रहे 3 आरोपी अरेस्ट 

Ajit Sinha

उच्चत्तर शिक्षा विभाग आई.टी ने क्षेत्र में कदम और बढ़ाते हुए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Ajit Sinha
//dukingdraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!