Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय हरियाणा

द्वारका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी चुनावी जनसभा को किया संबोधित

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली/चंडीगढ़: मंगलवार को हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री एवं जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला दिल्ली विधानसभा के चुनाव प्रचार के मैदान में उतरे। उन्होंने द्वारका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली वासियों से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट ड़ालने की अपील की। दुष्यंत चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए आह्वान किया कि दिल्ली वासी देश के दिल यानि कि दिल्ली को देश के साथ जोड़ने का काम करें। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े होकर दिल्ली को विकास पथ की ओर अग्रसर करें। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार द्वारा देशहित में उठाए गए ऐतिहासिक कदमों की सराहना की तो वहीं दिल्ली की मौजूदा सरकार और कांग्रेस पर कटाक्ष भी किए।

दुष्यंत चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 48 घंटे देश की राजधानी दिल्ली के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इस कीमती समय में सबको मिलकर देश के दिल को इस देश से जोड़ने का काम करना है। वहीं उन्होंने  जननायक चौधरी देवीलाल का जिक्र करते हुए दिल्ली देहात के लोगों को याद दिलाया कि कैसे ताऊ देवीलाल ने मनचाहे कम दामों पर खरीदी जा रही किसानों की जमीनों को एग्रीकल्चर जोन में घोषित करके बचाया।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसी तरह आज आपको देखना होगा कि आपका भविष्य कौन सुरक्षित कर सकता है। उन्होंने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी कि पिछले पांच महीनों में केंद्र सरकार ने देशहित में कई ऐसे कदम उठाए जो कि ऐतिहासिक है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पहले हम सुनते थे कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कौन हटाएगा, नागरिकता का आधार देने का काम कौन करेगा लेकिन मौजूदा केंद्रीय भाजपा सरकार ने देशहित में ये कठिन निर्णय लेने का काम करके दिखाया। उन्होंने कहा कि इसी तरह अब आपकों भी केंद्र की ताकत को दिल्ली की ताकत के साथ जोड़ने का काम करना पड़ेगा। वहीं दुष्यंत चौटाला ने ये भी कहा कि जिस पूर्व कांग्रेस सरकार ने अपने समय में नागरिकता कानून का ड्राफ्ट तैयार किया था आज वही इसका विरोध कर रही है। उन्होंने अपील की कि देश की राजधानी के लोगों को आज यह बात समझनी होगी।
script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”>


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज दिल्ली में कांग्रेस की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि जिस पार्टी ने यहां 15 साल तक राज किया उसी को आज प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर 70 उम्मीदवार उतारने के लिए बैसाखियों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली की मौजूदा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग सरकार में आने से पहले लोकपाल लागू करने, महिला सुरक्षा की बात करते थे लेकिन आज उन्हीं के राज में अपराध के बढ़ते हुए आंकड़े उनके झूठ की पोल खोल रहे है। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष तक मौजूदा प्रदेश सरकार केवल केंद्र सरकार का सहयोग नहीं मिल रहा का बहाना बनाकर विकास के कामों को टालती रही। दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली की जनता से आह्वान किया कि आज प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिए दिल्ली वासियों के पास सुनहरा मौका है और इस मौके को वे चुकने ना दें। उन्होंने कहा कि खासकर दिल्ली देहात को आज बड़े परिवर्तन की ओर आगे बढ़ना होगा क्योंकि यहां सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य और रिहायशी कॉलोनियॉ को पक्का करने आदि मूलभूत सुविधाओं की बड़ी जरूरत है। उन्होंने अपील की कि एक-एक साथी मजबूती के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होकर भाजपा प्रत्याशियों को वोट देकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएं।

Related posts

नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित 2:30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।

webmaster

ब्रिज के नीचे फंस गया प्लेन, ट्रक ड्राइवर ने दिया ये आईडिया  और फिर हुआ ऐसा… देखिए वीडियो 

webmaster

सहकारी बैंकों के ऋणी सदस्यों व किसानों के लिए एकमुश्त अदायगी योजना-2019 की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई हैं। 

webmaster
error: Content is protected !!