Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ ने दो करोड़ के आभूषण लूटने वाले तीन डकैतों को अरेस्ट किया, एक करोड़ के आभूषण बरामद।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक जेवलर्स से गहने से भरे बैग लूटने के मामले में तीन डकैतों को अरेस्ट किया हैं। लुटे गए आभूषणों की कीमत करीब दो करोड़ रुपए थे। गिरफ्तार किए गए तीनों डकैतों से लगभग एक करोड़ रूपए के आभूषण बरामद किए हैं। इनमें 28 गोल्ड के लॉकेट व 28 गोल्ड के एअर टॉप शामिल हैं। डकैती के वारदात में कुल 8 डकैत शामिल थे पांच डकैत अब भी पुलिस गिरफ्त से कोसों दूर हैं। यह वारदात बीते 30 दिसंबर-2020 को अंजाम दिया गया था। 

पुलिस बताते हैं कि शिकायतकर्ता ने बताया कि वह करोल बाग में एक आभूषण की दुकान चलाता है,वह आभूषण लेखों की बिक्री- खरीद में सौदा करता है। बीते 30 दिसंबर -2020  को, उनके कर्मचारियों  दिनेश और राजेश को आभूषण के नमूने दिखाने के लिए विभिन्न आभूषण दुकानों पर प्रीतमपुरा और रोहिनी क्षेत्र जाना पड़ा। दोपहर में उन्होंने काले रंग के बैग में लगभग 3.92 किलो ग्राम के सोने के आभूषण लेख (46 हार के साथ 46 जोड़े कान के टॉप और 2 चूड़ियाँ) रखे और एक बाइक पर दुकान छोड़ दी।. जब वे रामजस लेन से गुजर रहे थे, तीन मोटरसाइकिलों पर सवार 8 शख्स और एक स्कूटर ने पी एंड टी क्वार्टर के पास अपनी बाइक को रोक दिया और उन्हें धकेलने के बाद आभूषण बैग लूट लिया और लिबर्टी सिनेमा, रोहतक  रोड की ओर अपने वाहनों से भाग गए। उनके कर्मचारी ने उनका पीछा करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

इसके तुरंत बाद एक मामला दर्ज किया गया था जिसका एफआईआर नंबर 307/20 ,दिनांक 30.12.20 भारतीय दंड सहिंता की धारा 392/34 आईपीसी पंजीकृत किया गया था और जांच की गई थी। इसके इस गिरोह का पता चला। अभी इस गिरोह के तीन सदस्यों को अरेस्ट कर लगभग एक करोड़ रूपए के आभूषण बरामद किया गया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम चंद्र कांत उर्फ़ सोनू निवासी कुबेर नगर , अहमदाबाद, गुजरात , गुरु कुमार व हुँसब रोमन सुरजीत निवासी कुबेर नगर , अहमदाबाद, गुजरात हैं। इन सभी आरोपितों के खिलाफ दिल्ली की डीबीजी थाने में डकैती के केस दर्ज हैं। 

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: फर्जी आईएफएस अधिकारी बनकर एक कंपनी से 36 करोड़ की ठगी करने वाले को पुलिस ने किया अरेस्ट। 

webmaster

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने करोड़ों की ठगी के आरोप में जिम मालिक राहुल नारंग को किया अरेस्ट

webmaster

साउथ रेंज रेवाड़ी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वाहनों के चालान कर एक करोड़ से अधिक का जुर्माना,1435 वाहनों को इंपाऊंड किया।

webmaster
error: Content is protected !!