Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने 300 से अधिक सोशल मीडिया हैंडल की पहचान की है का घृणित कार्य के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, केस दर्ज

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:  जैसा कि.आप जानते हैं कि दिल्ली की तीन सीमाओं पर किसानों का विरोध देखा जा रहा है। दिल्ली पुलिस किसान आंदोलन के सिलसिले में सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है।इस प्रक्रिया में, दिल्ली पुलिस ने 300 से अधिक सोशल मीडिया हैंडल की पहचान की है जिनका उपयोग घृणित और दुर्भावनापूर्ण सामग्री को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है ।इन हैंडल का उपयोग निहित स्वार्थ वाले कुछ संगठनों/व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा है और वे सरकार के विरुद्ध असंतोष और दुर्भावना फैला रहे हैं। 

किसानों के आंदोलन के संदर्भ 

1, जबकि किसानों को इस बात की भी जानकारी नहीं हो सकती कि कौन सी ताकतें अपने कार्यों का मार्गदर्शन कर रही हैं और अपना एजेंडा तय कर रही हैं, तो स्पष्ट संकेतक थे कि शत्रुतापूर्ण गहरे “राज्य अभिनेता” या तो इसके पीछे थे या भावनाओं का फायदा उठाने में शामिल होंगे ।यह इनपुट विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं के साथ साझा किया गया। सोशल मीडिया (एसएम) की निगरानी की प्रक्रिया के 
2 , यह हमारी जानकारी में आया कि एक विशेष सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैंडल में से एक के माध्यम से “लिया किट” नामक एक दस्तावेज अपलोड किया गया था।

3 . प्रारंभिक जांच से पता चला है कि प्रश्न में ‘ टूलकिट ‘ को खालिस्तानी समर्थक संगठन “काव्य न्याय फाउंडेशन” द्वारा बनाया गया प्रतीत होता है ।”पूर्व कार्रवाई” शीर्षक वाले दस्तावेजों का एक वर्ग निम्नलिखित कार्य योजना को रेखांकित करता है: 
• 26 जनवरी को या उससे पहले हैशटैग के माध्यम से डिजिटल स्ट्राइक 
• ट्वीट्स 23 जनवरी के बाद 
• 26 जनवरी को शारीरिक कार्रवाई 
• देखो या किसानों में शामिल होने के लिए दिल्ली और वापस सीमाओं में मार्च ।6. 26 जनवरी की हिंसा सहित पिछले कुछ दिनों की घटनाओं का खुलासा टूल किट में विस्तृत ‘कार्य योजना’ की कॉपी कैट निष्पादन का पता चला है।

4 . टूल किट के रचनाकारों का इरादा विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक समूहों के बीच वैमनस्य पैदा करता है और सरकार के खिलाफ असंतोष और दुर्भावना को प्रोत्साहित करता है।
5 .It का उद्देश्य भारत के खिलाफ सामाजिक सांस्कृतिक और आर्थिक युद्ध छेड़ने का भी है ।
6 .दिल्ली पुलिस ने धारा 124-ए, 153-ए, 153 और 120-बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल करेगी।

Related posts

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 7 देशों के राजनयिकों के साथ संवाद किया।

Ajit Sinha

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल प्रवासी मजदूरों को राहत पहुंचाने के लिए बड़ी घोषणा की है।

Ajit Sinha

गैंगस्टर विकास लगरपुरिया गिरोह का एक वांछित शूटर दारा सिंह उर्फ़ धारे पकड़ा गया।

Ajit Sinha
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!