Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली स्वास्थ्य

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने आज एक “वेलनेस सेंटर”, ओपन जिम का उद्घाटन किया। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने आज एक “वेलनेस सेंटर”, ओपन जिम का उद्घाटन किया।  इस पुलिस स्टेशन फेस -23, द्वारका में आज छाता परियोजना * निरमाया * के तहत योग पार्क वेलनेस सेंटर (चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेदाचार्यों के सहयोग से) सीबीपीएसीएस, नजफगढ़, योगा पार्क एक पेशे के रूप में पुलिस को जबरदस्त तनाव के लिए जाना जाता है, यह निरंतर अनिर्दिष्ट काम के घंटों के माध्यम से एक ले जाता है जो अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों के कारण उनकी कार्यक्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है।

अधिकांश पुलिस कर्मी या तो कई कारणों से अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कम चिंता व्यक्त करते हैं या समय के लिए बेहद दबाए जाते हैं। यह अनिवार्य रूप से पूर्ण शारीरिक,मानसिक और सामाजिक कल्याण की स्थिति तक पहुंचने के लिए एक तत्काल आवश्यकता है। जिम्मेदार सामुदायिक पुलिसिंग के साथ-साथ स्वास्थ्य वास्तविकता की जांच और स्वास्थ्य के मुद्दों का जल्द पता लगाने की हमारी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, द्वारका जिला पुलिस ने “निरमाया प्रोजेक्ट” के तहत इस दिशा में एक पहल की और तीन अलग-अलग सुविधाएं अर्थात वेलनेस सेंटर, योग खोले। पार्क &   द्वारका सेक्टर -23 में ओपन जिम। पहल का फोकस कली को डुबोना और प्रमुख स्वास्थ्य चिंताओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना था, इन चिंताओं के नतीजों के साथ-साथ इन स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को कैसे बेहतर तरीके से संभालना है।

जोर हमारे पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य और सामान्य स्वास्थ्य पर भी था। डॉक्टरों की टीम निवारक देखभाल के रूप में एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के महत्व पर जोर देने के साथ पुलिस अधिकारियों/ कर्मियों को मुफ्त परामर्श देगी। योगा पार्क से पुलिस को होगा फायदा कर्मियों के साथ-साथ निवासियों को अपने चयापचय को बढ़ावा देने, तनाव को कम करने,आदि और ओपन जिम एथलेटिक प्रदर्शन और नियमित रूप से व्यायाम से निपटने में मदद करता है। यह समग्र रूप से ‘स्वस्थ और तनाव मुक्त रहने’ को बढ़ावा देगा। ‘इसके अलावा, सीपी, दिल्ली ने 34 पुरस्कृत लोगों के साथ बातचीत की, जिन्होंने अच्छे काम किए थे। इसके अलावा, पुलिस स्टेशन द्वारका सेक्टर-23 में शिकायतकर्ताओं के साथ बातचीत के लिए वीसी रूम भी चालू किया गया। ये सभी पहल द्वारका और पड़ोसी क्षेत्रों के पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के निवासियों के स्वास्थ्य को मजबूत करने के लिए की गई है। सीपी, दिल्ली ने वेलनेस सेंटर, ओपन जिम को समर्पित किया। श्रीमती सुंदरी नंदा, स्प्ल सीपी (कल्याण) और श्रीमती शालिनी सिंह Jt.CP / वेस्टर्न रेंज ने भी इस अवसर पर शोभा बढ़ाई।

Related posts

देश के दो लाख प्रतियोगियों में चयनित दस हीरों में से दो हीरे दिल्ली के : मनीष सिसोदिया

Ajit Sinha

कोरोना बुलेटिन: फरीदाबाद में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित के 24 नए मामले आए हैं जो अब बढ़ कर 327 तक पहुंच गई हैं।

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कूकी नेशनल फ्रंट-मणिपुर आतंकी संगठन का एक आतंकवादी को अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha
//chalaips.com/4/2220576
error: Content is protected !!