Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

24 लोगों से 50 लाख ठगने का आरोप में मैसर्स गंगा एसोसिएट्स के एक स्टाफ को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: आगामी परियोजना में निवेश का लालच देकर आम जनता को ठगने के आरोप में मैसर्स गंगा एसोसिएट्स, द्वारका के एक कर्मचारी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने अरेस्ट किया हैं। आरोपित ने अपने सहयोगी निदेशकों की मिलीभगत से परियोजना के लिए बिना जमीन के गंगा सिटी कॉलोनी परियोजना में भूखंडों के आवंटन के लिए आम जनता से धन एकत्र किया। ये परियोजना गुभाना खीरी गांव, बहादुरगढ़/हरियाणा में “गंगा सिटी कॉलोनी” बताया गया था। मेसर्स गंगा एसोसिएट्स के पास उक्त परियोजना को विकसित करने का कोई लाइसेंस नहीं था।

संक्षिप्त तथ्य
शिकायतकर्ता अशोक कुमार और अन्य ने आरोप लगाया कि मैसर्स गंगा एसोसिएट्स, द्वारका ने अपने निदेशकों/एसोसिएट्स विजेंदर, दलीप कुमार, अजय कुमार, हेम राज और राजवीर सिंह के माध्यम से गुभाना खीरी में अपनी आगामी परियोजना “गंगा सिटी कॉलोनी” में भूमि / भूखंड बेचने की पेशकश की। , बहादुरगढ़, झज्जर (हरियाणा)। आरोपित  व्यक्तियों ने प्रतिनिधित्व किया कि सरकार से सभी आवश्यक अनुमोदन, अधिकारियों से  पहले ही ले लिया गया था। अभियुक्त व्यक्तियों के प्रतिनिधित्व पर विश्वास करते हुए, 24 पीड़ितों ने  लगभग 50 लाख रूपए का भुगतान किया गया। इसके बाद, यह पता चला कि आरोपित व्यक्तियों के पास कोई सरकार नहीं थी। परियोजना के विकास के लिए अनुमोदन, वर्तमान मामला अशोक कुमार और अन्य की शिकायत पर एफआईआर संख्या 145/18 , भारतीय दंड सहिंता की धारा  406/420/ 120-बी आईपीसी के तहत पीएस ईओडब्ल्यू में  दर्ज किया गया और जांच की गई।

जांच का विवरण

जांच से पता चला कि गंगा एसोसिएट्स के कर्मचारी राजबीर सिंह ने इसके निदेशक अजय कुमार , हेम राज सिंह, विजेंदर और दलीप के साथ मिलकर आम जनता को गुभाना खीरी, बहादुरगढ़ में अपनी परियोजना “गंगा सिटी कॉलोनी” में अपनी मेहनत की कमाई निवेश करने के लिए आकर्षित किया। झज्जर (हरियाणा) और उन्हें भूमि/भूखंड आवंटित करने का आश्वासन दिया, लेकिन पीड़ितों को भूमि आवंटित करने में विफल रहे। जांच में आगे पता चला कि उनके पास गुभाना खीरी में परियोजना के लिए कोई भूमि नहीं थी, सिवाय इसके की  परियोजना भूमि के संबंध में किसान के साथ आरोपित व्यक्तियों के पक्ष में बेचने के समझौते के अलावा, उन्हें परियोजना को विकसित करने के लिए जिला टाउन प्लानर से कोई अनुमति नहीं थी। उन्होंने वास्तविक छुपाया था। भूमि के तथ्य जो कृषि योग्य भूमि है और वाणिज्यिक नहीं है और विवादित भी है। एसआई चेतन मण्डिया, एसआई प्रवीण बडसारा, एचसी सुनी, सीटी की एक टीम, ललित और सी.टी. संदीप की देखरेख में रमेश कुमार नारंग, सीपी/ईओडब्ल्यू के समग्र नेतृत्व में, मोहम्मद अली, आईपीएस, डीसीपी/ईओडब्ल्यू को गिरफ्तार करने के लिए गठित किया गया था और टीम ने आरोपित  राजबीर सिंह को 22 जुलाई 2021 को अरेस्ट  किया था।

Related posts

पूर्व पीएम डा. मनमोहन सिंह योजना और समन्वय के लिए गठित समिति के बने चैयरमेन, भूपेंद्र हुड्डा बने सदस्य-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

राहुल गांधी ने आज दिवंगत गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला के शोकाकुल परिवार से मुलाकात की।

Ajit Sinha

शिक्षा में सबसे महत्वपूर्ण सुधार की बात की जाए तो वो परीक्षा प्रणाली में सुधार होगा-मनीष सिसोदिया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//bauptost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x