Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली मेट्रो यात्रियों के यात्रा पैटर्न का अध्ययन करने के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण करेगी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) मेट्रो में भीड़ से बचने के लिए लचीले समय में अपनी यात्रा की योजना बनाने वाले यात्रियों की संभावना का अध्ययन करने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रहा है। इस ऑनलाइन सर्वे का लिंक आज डीएमआरसी के सोशल मीडिया पेजों पर एक्टिव किया जाएगा। सर्वे लिंक 27 अक्टूबर, 2020 तक उपलब्ध रहेगा।

इस सर्वेक्षण का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों से उनकी क्षमता/संभावना के बारे में जानकारी एकत्र करना है, ताकि सुबह और शाम के पीक आवर्स के दौरान भीड़ से बचा जा सके । सर्वेक्षण के प्रश्न मेट्रो यात्रा के बुनियादी पहलुओं को कवर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जैसे यात्रा का समय, लाइन उपयोग, लचीलापन गैर-पीक घंटों में यात्रा की योजना बनाने की, और क्या यात्रियों के पास घर से काम करने का विकल्प है।इस सर्वेक्षण में दिए गए इनपुट से दिल्ली मेट्रो को यात्रियों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने और सेवाओं को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो ने 12 सितंबर, 2020 को अपनी पूर्ण सेवाएं फिर से शुरू करने के बाद-कोरोना महामारी के लिए चल रहे नए मानदंडों और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ – मेट्रो पर अधिभोग सीमित कर दिया गया है।हालांकि, यह देखा गया है कि डीएमआरसी नेटवर्क के कुछ वर्गों में 100% अधिभोग देखा गया है सुबह और शाम पीक आवर्स के दौरान। इसे देखते हुए यात्रियों से अनुरोध है कि वे पीक आवर्स को कम करने के लिए यात्रा के समय को चौंकाते हुए ‘ चोटी को तोड़ें ‘ और कोरोना महामारी के बीच अपनी सुविधा और सुरक्षा के लिए ऑफ पीक घंटों के दौरान उपलब्ध अतिरिक्त क्षमता का लाभ उठाएं ।

Related posts

दिव्यांगों (दिव्यांगजन) के सशक्तिकरण के लिए डीएमआरसी को राष्ट्रीय पुरस्कार -2019 से किया गया सम्मानित

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भगवानी देवी की उपलब्धि पर दी बधाई व शुभकामनाएं

Ajit Sinha

पीएम मोदी की रैली से पहले समाजवादी पार्टी द्वारा कानपुर में दंगें फ़ैलाने की साजिश करने पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला ।

Ajit Sinha
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!