Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली: AIIMS की आग बेकाबू, NDRF की 2 टीमें रवाना, हेल्पलाइन नंबर जारी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जाने-माने अस्पताल एम्स में लगी आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन एक बार फिर पांचवीं मंजिल पर आग भड़क उठी है. जनरल वार्ड को खाली कराया गया और मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कराया गया है. एम्स की ओर से शिफ्ट किए गए मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-26593308 जारी किया गया है. वहीं आग पर बुझाने की कोशिश जारी है. आग पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ की 2 टीमें भेजी गई हैं.

बता दें कि शॉर्ट सर्किट की वजह से पहले और दूसरे फ्लोर पर आग लगी थी जो पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई थी. जिसपर दमकल की 44 गाड़‍ियों की मदद से काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन लगातार धुआं उठ रहा था. जिसमें एक बार फिर आग की लपटे उठने लगीं. हालांकि आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ये आग लगी थी. फायर डिपार्टमेंट की 44 गाड़ियां और करीब 150 दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया और अच्छी बात यह है कि सभी मरीज सुरक्ष‍ित हैं.



दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर ने बताया कि एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ओपीडी और न्यूरोलॉजी ब्लॉक भी है. ओपीडी ब्लॉक में ज्यादा मरीज नहीं थे, लेकिन उसके साथ वाले ब्लॉक से 13 मरीजों को रेस्क्यू किया और 7 मरीज वेंटिलेटर पर भी थे जिन्हें शिफ्ट किया गया. वेंटिलेशन शाफ़्ट की वजह से आग अंदर ही अंदर ऊपर की तरफ फैल गई.बताया जा रहा है कि इमरजेंसी लैब में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग पूरी लैब में फैल गई. यह वॉर्ड इमजरेंसी के करीब ही है, जिसकी वजह से तत्काल इमरजेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया. इस वार्ड के मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया.

Related posts

नई दिल्ली: सोनिया गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पंडित जवाहर लाल के जयंती पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि।

Ajit Sinha

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने दिया अल्टीमेटम- जनवरी तक तैयार हो फ्लाईओवर, अगर अब हुई देरी तो नपेंगे अफसर

Ajit Sinha

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रेसलर बजरंग पुनिया ने की सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

Ajit Sinha
//hoglinsu.com/4/2220576
error: Content is protected !!