Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

डीसी यशपाल यादव ने की विद्यार्थियों को किताबें उपलब्ध करवाने के लिए पुख्ता व्यवस्था, विद्यार्थी घर पर ही मंगवा सकेंगे किताबें,

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थी घर बैठे पढ़ाई कर सके, इसके लिए घर बैठे पढ़ाओ अभियान शुरू हो चुका है। विद्यार्थियों को पढ़ाई करने के लिए किताबों की समस्या आड़े न आए । इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला भर में बुक डिपों की सूची तैयार की जा रही है। यह बुक डिपो विद्यार्थियों की मांग पर घर पर ही किताबें पहुंचाने का कार्य करेंगे। आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को किताबें हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी।
उपायुक्त ने बताया कि जो बुक डिपो विद्यार्थियों को यह सुविधा दे सकते हैं, वह अपनी दुकान के नाम व मोबाइल नंबर जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचा दें, जिससे कि उन बुक डिपो के लिए दुकान खोलने के लिए प्रशासन द्वारा पास जारी किया जा सके। डीसी ने बताया कि इन बुक डिपो के संचालकों के नाम व मोबाईल नंबर भी सार्वजनिक कर जाएंगे। कोई भी विद्यार्थी इन बुक डिपो संचालकों के मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क कर किताबें मंगवाने के लिए ऑर्डर कर सकते है।

बुक डिपो के संचालक घरों पर भी किताबें पहुंचाने के लिए सहमत होंगे तो उनकी सहमति के बाद ही जिला प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों के घर किताबें पहुंचाने का कदम उठाया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिला में किताबों की कोई कमी नहीं है, पर्याप्त मात्रा में सभी बच्चो को क़िताब उपलब्ध करवा दी जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर ने बताया कि कोई भी बुक डिपो जो विद्यार्थियों को किताबों की डिलीवरी दे सकता है, वह जिला शिक्षा अधिकारी के ईमेल पर अपना पता व फोन नंबर भेज सकते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी  सतिंदर कौर ने बताया कि उनकी  कार्याल की मेल deosecfbd@gmail.com पर कर सकते है।

Related posts

यूजर पेटीएम वेबसाइट और मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके ई-चालान का भुगतान कर सकतें हैं, सीपी

Ajit Sinha

बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है, उसको ईडी और विजिलेंस के नाम से डराया जाता है-दीपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एक डिपो धारक तो निकला जादूगर, सीलिंग के समय स्टॉक कुछ और था, फिर चेक किया तो कम निकला।

Ajit Sinha
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!