Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

अपराध शाखा ,सेक्टर -10 ने अपहरण के बाद एक शख्स की हत्या करने के एक मामले में दो बदमाशों को किया गिरफ्तार। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: अपराध शाखा ,सेक्टर -10 ने आज एक शख्स के अपहरण और हत्या करने के संगीन मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने वारदात में शामिल एक मोटरसाईकिल को फरीदाबाद से बरामद किया हैं। पकड़े गए आरोपियों ने जमीनी विवाद के चलते बीते 29 सितंबर की रात को अपहरण के बाद संजीव की गोली मार कर हत्या कर दी थी। यह मुकदमा 28 सितंबर को  थाना सेक्टर -10, गुरुग्राम में दर्ज किया गया था।   

पुलिस के मुताबिक बीते  28 सितंबर -2019 को थाना सैक्टर-10 A, गुरुग्राम में हरिओम निवासी गाँव बसई, जिला गुरुग्राम ने आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया  कि बीते  27 सितंबर -2019 को उसके  चचेरे भाई संजीव गाँव बसई, उम्र 25 वर्ष के उसके  गाँव की गली नं.-2 बसई इन्कलेव, गुरुग्राम में समय रात करीब 9.30 बजे  बैठा था तभी उसके  गाँव के 8-10 लडके एक स्वीफ्ट गाडी व  मोटरसाईकिल पर आए और उन्होने संजीव से प्यार से बाते की और बात करते संजीव को घर से बाहर ले आए और  उसे  स्वीफ्ट गाडी मे बैठाकर भाग गए व बाकी के बचे हुए लडके मोटरसइकिलों और कुछ लडके पहले ही गाडी मे बैठ लिए  थे। वहां से फरार हो गए जिनका पीछा भी किया परंतु वे लोग संजीव का अपहरण करके भाग गए। उसने अपने स्तर पर भी संजीव की काफी खोजबीन की लेकिन संजीव का पता नही चल सका। पुलिस की माने तो  इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया। इस मुकदमे में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना सैक्टर -10, गुरुग्राम की पुलिस  ने इस मुकदमे  में आरोपियों व अपहरण हुए लङके संजीव की काफी तलाश की, परिणामस्वरुप पुलिस टीम द्वारा संजीव को बसई से गढी हरसरु रोङ पर मृत पाया। जिसकी गोली मारकर हत्या की गई थी।

अपहरण किए हुए लङके संजीव की हत्या होने पर मुकदमा  में धारा 302, 34, 120बी भा.द.स. व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम ईजाद (जोङी) गई।  इस मुकदमे  में अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त मुकदमे  में हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने में शामिल 2 आरोपियों को कल सोमवार  18 नवंबर 2019 को न्यायालय परिसर, गुरुग्राम के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के नाम अजय निवासी गाँव पीलापा, थाना बादली, जिला झज्जर, उम्र 19 वर्ष व पुनीत निवासी जैलदार कॉलोनी, गाँव मुजेरी, जिला फरीदाबाद, उम्र 25 वर्ष बताया। पुलिस पूछताछ में उक्त दोनों आरोपियों ने बताया  कि उपरोक्त मुकदमे में अपहरण हुए लङके संजीव का अपहरण उन्होंने  अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर किया था। संजीव के साथ उनके  साथी के साथ जमीन को लेकर झगङा था जिस कारण उसका अपहरण किया।



उसके बाद उसके साथ मारपीट करते हुए उसका गला घोंटा व उसे गोली मारकर उसकी हत्या कर दी तथा उसे बसई से गढी हरसरु रोङ पर फेंककर चले गए। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया  कि उन्होनें  28 सितंबर 2019 को संजीव के  हत्या करने के बाद दिनांक 30 सितंबर 2019 को फरीदाबाद में एक और हत्या को अन्जाम दिया था। इस मामले में ये दोनों गिरफ्तार हो चुके है और संजीव उक्त की वारदात को अन्जाम देने में उनके द्वारा प्रयोग की गई मोटरसाईकिल फरीदाबाद पुलिस द्वारा उनके  कब्जा से बरामद कर चुकी है। आज दोनों आरोपियों को अदालत के सम्मुख पेश कर तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया हैं। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के साथ उपरोक्त मुकदमे  की वारदात को अन्जाम देने में शामिल अन्य साथी आरोपियों के बारे में व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदात में प्रयोग किए गए हथियार व वाहन बरामद किए जाएगें। आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

Related posts

गुरुग्राम : एसटीएफ स्टाफ के साथ ईनामी व कुख्यात बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में बदमाश को लगी पुलिस की गोली,वारदात को अंजाम देने आए थे।

webmaster

देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी शो ‘न्यू जेन मोबिलिटी सम्मिट -2019‘ की 27 नवंबर से शुरुआत।

webmaster

कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव के रवैये से कांग्रेसी कार्यकर्ता नाराज, उठाना पड़ सकता है चुनाव में नुकसान

webmaster
error: Content is protected !!