Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

क्राइम ब्रांच-17 ने लिव -इन रिलेशनशिप में रह रही एक लड़की की चुन्नी से गला घोंट कर हत्या के आरोपित को किया अरेस्ट। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: क्राइम ब्रांच-17 ने आज लिव -इन रिलेशनशिप में रह रही एक लड़की की चुन्नी से गला घोंट कर हत्या करने के आरोपित को अरेस्ट किया हैं। हत्या का कारण मृतका आरोपित शख्स पर शादी करने का दबाव डाल रही थी पर आरोपित शख्स उसके साथ शादी नहीं करना चाहता था। इस लिए इस वारदात को उसने अंजाम दिया था। इस प्रकरण में थाना सेक्टर-17 में बीते 10 जनवरी 2021 को दर्ज किया गया था और इसी मुकदमे में आरोपित को अरेस्ट किया गया हैं। यह खुलासा आज एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं। 

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि बीते थाना सेक्टर-10 की एक सूचना मिली कि एक मकान न. 1/314 बसई इन्कलेव, गुरुग्राम के एक बंद कमरे में एक 25 वर्षीय लड़की मृत अवस्था में पड़ी हैं। इस सूचना के बाद इलाके की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई तो वहां देखा की सूचना बिल्कुल सही पाई गई। इस दौरान मृत लड़की के परिवार भी पहुंचे हुए थे। इस वारदात की जांच की गई और इसका तथ्य भी जुटाए गए। और लड़की के शव का पोस्ट मार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया गया। उनका कहना हैं कि मृतका लड़की के भाई ने पुलिस को लिखित शिकायत में बताया कि वह तीन भाई बहन है और उसकी बहन की शादी करीब नौ साल पहले हुई थी। आपसी मनमुटाव होने के कारण लगभग  पांच महीने से वह अपने पति से अलग रह रही थी। उसकी  बहन के तीन बच्चे है। जिनका पालन पोषण उसकी मां करती है। करीब दो महीने से उसकी बहन गांव बसई में किराए पर अकेली रहती थी और गुरुग्राम में एक अस्पताल में साफ-सफाई का काम करती थी। उन्हें जब यह पता चला कि उसकी  बहन एक शख्स  के साथ लीव-इन-रिलेशनशिप में रह रही है तो उन्होनें  अपनी बहन के मोबाईल पर संपर्क किया तो उससे उसका सम्पर्क नही हो पाया।

जब वह  अपनी माँ के साथ बसई एन्केलव में अपनी बहन के किराए के मकान पर आए तो मकान के मेन गेट पर ताला लगा हुआ था। ये ताला तोङकर अन्दर गए  तो उसकी  बहन मृत अवस्था में फर्स पर पङी हुई थी और उन्होनें देखा कि उसकी  बहन के गले मे चुन्नी थी जो देखने से पता चला कि उसकी बहन का चुन्नी से गला घोटकर उसकी हत्या की गई है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि उसकी बहन के साथ रहने वाले शख्स  ने ही उसकी बहन की गला घोंटकर हत्या की है। उनका कहना हैं कि इस शिकायत पर थाना सेक्टर -10 में सम्बंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। और इस केस की आगे कार्रवाई की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच-17 को सौपी गई थी। क्राइम ब्रांच -17 के इंचार्ज नरेंद्र चौहान की टीम ने ततपरता से कार्रवाई करते हुए आरोपित को अरेस्ट किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित का नाम मिराजुद्दीन उर्फ लालन, निवासी गाँव मुर्शिदाबाद जिला बेलडागा, पश्चिम-बंगाल, हाल निवासी गढ़ी मोड नजदीक रेलवे फाटक बसई चौक, गुरुग्राम, उम्र-19 वर्ष हैं। उनका कहना हैं कि आरोपित ने पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इस मुकदमे में मृतका  के साथ लिव-ईन-रिलेशन में पिछले करीब 2 महिनों से रह रहा था। यह लड़की  के साथ शादी करने का झांसा देकर उसके साथ लिव-इन-रिलेशन में रहा रहा था, किन्तु जब मृतका  लड़की इससे लगातार शादी करने की दबाव डालने लगी तो इनके बीच झगङा हो गया और उसने उसकी चुन्नी व अपने हाथों से उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह  कमरे का ताला लगाकर वहां से दिल्ली भाग गया। इसके बाद वह  दिल्ली से अपने रिश्तेदार के पास पालम विहार, गुरुग्राम में आ गया, जहां से पुलिस ने उसको अरेस्ट कर लिया। 

Related posts

कार सवार लोगों ने इलेक्ट्रिशयन पर किया जानलेवा हमला, लोगों ने हमलावरो को खदेड़ा वीडियो हुआ वायरल

Ajit Sinha

BJP प्रवक्ता GVL नरसिम्हा राव पर फेंका जूता, साध्वी प्रज्ञा पर कर रहे थे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Ajit Sinha

गणतंत्र दिवस चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का दावा खोखला, दो लोग हथियारों के साथ माल में प्रवेश कर गए।

Ajit Sinha
//ptaixout.net/4/2220576
error: Content is protected !!