Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा स्वर्गीय डाॅ. हितेश गुप्ता के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आईपी एक्सटेंशन निवासी कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से सहायता राशि के तौर पर एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा। सीएम ने कहा कि डाॅ. हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत दुख है। हम उनके परिवार के साथ हैं और उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे। कोरोना योद्धा स्वर्गीय डाॅ. हितेश गुप्ता के परिवार को सहायता राशि का चेक सौंपने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि डॉ. हितेश गुप्ता दिल्ली सरकार में एक डॉक्टर के तौर पर काम कर रहे थे और कोरोना काल के दौरान कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे थे। कोरोना के मरीजों के लिए काम करते हुए उन्हें भी कोरोना हो गया और इलाज के दौरान अस्पताल में उनका निधन हो गया। डाॅ.हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत ही दुख और अफसोस है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जितने भी कोरोना योद्धा हैं,उन लोगों को हौसला देने के लिए और उनकी मदद करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक अनूठी योजना का ऐलान किया है। योजना के अनुसार, अगर हमारे किसी कोरोना योद्धा को काम करने के दौरान कोरोना हो जाता है और उसकी वजह से वे शहीद हो जाते हैं, तो हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देकर मदद करेंगे। उसी योजना के तहत, आज मैं डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मिलने आया था और हमने परिवार से मिल कर यह सहयोग राशि का चेक सौंपा है। सीएम ने कहा कि वैसे तो किसी की भी जान की कीमत नहीं होती है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि इस सहयोग राशि से डाॅ. हितेश गुप्ता के परिवार को मदद मिलेगी। डाॅ. हितेश गुप्ता की पत्नी काफी शिक्षित हैं। हम उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे।

उसके बाद भी उनकी जो जरूरतें होंगी, हम लोग उन जरूरतों को पूरी करने की कोशिश करेंगे। इस दौरान कोरोना योद्धा डॉ. हितेश गुप्ता की पत्नी सुरभि गुप्ता ने कहा कि मेरे पति की कोविड के दौरान कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई थी, वह एक कोरोना योद्धा थे। मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का बहुत आभारी हूं। इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री जी ने हमारी हर स्तर पर मदद की और उन्होंने आगे भी मदद करने का वादा किया है। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री जी का शुक्रिया करती हूं।  उल्लेखनीय है कि आईपी एक्सटेंशन निवासी डाॅ. हितेश गुप्ता कड़कड़डुमा डिस्पेंसरी में तैनात थे। कोरोना मरीजों की सेवा करने के दौरान वे भी इसकी चपेट में आ गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां 3 नवंबर 2020 को उनका निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी सुरभि गुप्ता, एक आठ साल की बेटी और वृद्ध सास हैं।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने आज महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को दी खुलेआम चेतावनी -देखें वीडियो

webmaster

येलो लाइन के दो मेट्रो स्टेशनों पर 29 जनवरी को मेट्रो ट्रेन सेवाओं में कटौती की जाएगी।

webmaster

लॉकडाउन: एक पुलिस कर्मी ने ईमानदारी पूर्वक लौटाए 14000 , सड़क पड़े मिले 2000 के 7 नोट, डीसीपी को सुनिए इस वीडियो में।   

webmaster
error: Content is protected !!