Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

100 नए बसों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट से दिखाई हरी झंडी 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता को फिर एक तोहफा दिए हैं। दिल्ली में आने वाली एक हजार स्टैंडर्ड फ्लोर बसों की खेप के तहत 100 नई बसों को राजघाट डिपो से हरी झंडी दिखाए। ये बसें खास हैं। इन बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट,पैनिक बटन,सीसीटीवी कैमरे,जीपीएस समेत सभी आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत व अन्य अधिकारी मौजूद थें। इससे पहले मुख्यमंत्री 25 अक्टूबर को भी 104 नई बसों को द्वारका सेक्टर 22 डिपो से हरी झंडी दिखाए थें। 
अगले 6-7 महीनों में 3000 बसें आ रही हैं, जिसमें 1000 इलेक्ट्रिक बसें भी होंगी: अरविंद केजरीवाल

बसों को रवाना करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देना चाहता हूं कि राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर 100 नई बसों को हरी झंडी दिखाई गई। दिल्ली को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए पूरी दुनिया में पहचाना जा रहा है, जल्द ही दिल्ली को अपने पब्लिक बस सिस्टम के लिए भी जाना जाएगा। दिल्ली सरकार अगले 6-7 महीनों में राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर 3000 बसें उतारने वाली है। जिसमें से 1000 इलेक्ट्रिक बसें भी दिल्ली में आएंगी। यह भारत में किसी राज्य में अब तक का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक बसों का बेड़ा होगा। बसें सीसीटीवी कैमरे, पैनिक अलार्म बटन, अलग-अलग एबल्ड के लिए हाइड्रोलिक लिफ्ट और सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं।

Related posts

पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर अपने मामी को तोहफे में दे दिया, अपहत बच्चा सकुशल बरामद, आरोपित मामा-भांजा अरेस्ट

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण का पुनर्गठन किया है-जाने कौन- कौन से नेताओं को शामिल किया गया हैं।  

Ajit Sinha

पराली के धुएं से बचने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बांटे मास्क, पूरी दिल्ली में 50 लाख मास्क बांटे जाएंगे 

Ajit Sinha
//whazunsa.net/4/2220576
error: Content is protected !!