Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़: आगामी 17 दिसंबर से शुरू होगा हरियाणा विधान सभा का शीतकालीन सत्र

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 17 दिसंबर से शुरू होगा, जो 21 दिसंबर तक चलेगा। इसकी जानकारी गुरुवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कैबिनेट बैठक के बाद प्रेसवार्ता के दौरान दी।उन्होंने कहा कि सेशन के संदर्भ में कैबिनेट बैठक में तय की गई तारीख को हरियाणा के महामहिम राज्यपाल के समक्ष भेजा जाएगा। उनकी स्वीकृति के बाद विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में हरियाणा परिवहन विभाग में ग्रुप-बी के सेवा नियम 2021 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य परिवहन विभाग के कर्मचारियों की सेवा शर्तों के नियंत्रण व शासन के लिए ये नियम बनाए गए हैं।
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि 1 दिसंबर से हरियाणा के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना पहले की तरह की जाती रहेगी। यदि भविष्य में कोविड से जुड़ी कोई समस्या दोबारा खड़ी होती है तो सरकार इस संबंध में तत्काल निर्णय लेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरियां दे रही है। भ्रष्टाचार करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। पूर्व की सरकारों ने नौकरियों के नाम पर भ्रष्टाचार करने वालों पर भले कोई कार्रवाई नहीं की हो लेकिन उनकी सरकार ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य , सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती वर्षा खंगवाल तथा संयुक्त निदेशक श्री अमन कुमार मौजूद रहे।

Related posts

प्रदूषण से बने स्मॉग और धुंध से विजिबिलिटी कम, टकराई, आधा दर्जन गाड़ियाँ, हवलदार दंपती की हालत गंभीर, फरीदाबाद में भर्ती

webmaster

फरीदाबाद :सूरजकुंड मेला परिसर में आयोजित रिसेप्शन पार्टी ग्रीन फिल्ड कालोनी के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना के बेटे -बहु प्रवेश -नेहा को आशीर्वाद देने पहुंचे हजारों लोग।

webmaster

फरीदाबाद : बिल्डरों के शिकायतकर्ता दो महीनें रुकों, के बाद बिल्डर वापिस पैसा या फ्लैट में से एक अवश्य देगा न देने पर, बिल्डर जाएगा जेल , सीएम खटटर ।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x