Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

व्यापारी से उसके बेटे की अपहरण की धमकी देकर एक करोड़ की फिरौती के मामले में एक लड़की सहित दो दबोचा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : अपराध शाखा ,सेक्टर -17 पुलिस ने आज एक व्यापारी को मोबाइल फोन पर उसके बेटे की अपहरण करने की धमकी देकर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के एक मामले में एक लड़की सहित दो लोगों को गिरफ्तार किए हैं. पुलिस की माने तो आरोपी लड़की फिरौती के मिलने वाले पैसों से डॉक्टर की पढाई करना चाहती थी. पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ सेक्टर -14 थाने में विभन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं।

इंस्पेक्टर नरेंद्र चौहान का कहना हैं कि एक व्यापारी शख्स ने सेक्टर -14 थाने में बीते 8 जुलाई को एक शिकायत की थी कि उनके मोबाइल फोन पर एक कॉल आया कि उसके बेटे की अपहरण कर लिया जाएगा। इससे बचना हैं तो एक करोड़ रुपए देने होंगें। जिसने उसे फोन किया हैं उसमें लड़की की आवाज हैं और वह अपना नाम फिजा खान बताया हैं। उनका कहना हैं कि पुलिस इस मसले को गंभीरता से लेते हुए तत्परता से कार्रवाई शुरू कर दी और पुलिस के आल्हा अधिकारी ने इस मामले की आगे की कार्रवाई की जिम्मेदारी अपराध शाखा, सेक्टर -17 को सौपी थी। इस केस की जांच के लिए उन्होनें एक विशेष टीम गठित की। उनका कहना हैं कि जब उनकी टीम ने तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आज इफ्को चौक से एक आरोपी मुस्तकिम को गिरफ्तार कर लिया। गहनता से की गई पूछताछ में आरोपी मुस्तकिम ने पुलिस को बताया कि एक लड़की जिसका फिजा खान उर्फ़ नसरीन हैं के बारे में बताया कि इस वक़्त वह लड़की सेक्टर -14 इलाके में शिकायतकर्ता व व्यापारी के घर के आसपास हैं और वह लड़की उनके घर की रेकी कर रहीं हैं। इसके बाद आरोपी मुस्तकीम ने निशानदेही पर वहां पर सिविल ड्रेस में पुलिस की तैनाती की गई और आरोपी लड़की फिजा खान उर्फ़ नसरीन को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछा दिया।



जैसे ही लड़की फिजा खान उर्फ़ नसरीन रेकी करने पहुंची तो घात लगाए पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी लड़की फिजा खान उर्फ़ नसरीन ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के साथ पिछले कई वर्षों से गुरुग्राम में ही रह रही थी और वह स्कूल की पढ़ाई करने के बाद उसने गुरुग्राम के ही एक नामी संस्थान से नर्सिंग का कोर्स किया था। कोर्स करने उपरांत यह जरूरतमंद के यहां नर्सिंग का काम करती थी। लगभग 10 महीने पहले इसने शिकायतकर्ता के घर उसकी मां की सेवा के लिए लगभग 25 दिन काम किया था। काम करने के दौरान उसे ज्ञात हुआ कि इसके पास काफी पैसा है और इसके लड़के के अपहरण का भय दिखाकर इससे मोटी रकम ऐंठी जा सकती है।पूछताछ करने पर उसने बतलाया कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन डाक्टरी की पढ़ाई के लिए मोटी रकम की आवश्यकता थी। अपने 9 भाई बहनों में यह अपने माँ -बाप की 5वे नम्बर की संतान है। उसने पुलिस को बताया कि नसरीन ने 1 करोड़ रूपए ऐंठने के लिए मुस्तकिम को इस योजना में शामिल किया था। नसरीन ने किसी के माध्यम से मुस्तकिम का नंबर लिया और उसे अपनी इस योजना में शामिल किया तथा उसे फिरौती की एक करोड़ की रकम में से 20 लाख रुपएदेने का लालच दिया।आरोपी मुस्तकिम सीमापुरी दिल्ली में रहता है तथा वहां जूस की रेहड़ी लगाता है। ज्यादा पैसा कमाने के लालच में इस योजना में शामिल हो गया लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
नसरीन @ फिजा खान निवासी गांव माट जिला मथुरा हाल किराएदार, गुरुग्राम, उम्र 20 साल व मुस्तकिम खान निवासी गांव सुल्तान गढ़ ,जिला संभाल (उत्तर प्रदेश) ,हाल किराएदार आदिल वाली गली सीमापुरी, दिल्ली, उम्र 33 साल*हैं।

Related posts

ऑटो में किसने की एक शख्स की हत्या, जिसकी हत्या हुई उसकी पत्नी व दो चाहने वाले को क्यों लिया पुलिस ने हिरासत में।

webmaster

फरीदाबाद ; अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 4 चोरों से चोरी के 28 मोटर साइकिलें और 8 स्कूटी को क्राइम ब्रांच ने किया बरामद , पुलिस कमिश्नर

webmaster

प्रिंसिपल का बेटा व उसका दोस्त नकली नोट छापने के जुर्म में गिरफ्तार, 1:20 करोड़ के नकली नोट बरामद।

webmaster
error: Content is protected !!