Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

ब्रेकिंग न्यूज़: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सीबीआई द्वारा घोषित 5 लाख के ईनामी एक अपराधी प्रोफ़ेसर को गिरफ्तार किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की इंटर स्टेट सेल,क्राइम ब्रांच की टीम ने आज 5 लाख रुपए के एक ईनामी बांछित अपराधी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए अपराधी पर सीबीआई , मुंबई ने 5 लाख रूपए का ईनाम घोषित किया हुआ था। इस अपराधी पर अपहरण व बलात्कार की धाराओं में कुल 4 संगीन मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस की माने तो वर्ष -2018 से फरार चल रहा था। ये अपराधी पुलिस के आंखों में धुल झोखने के लिए हुलिया और नाम  बदल- बदल कर अलग-अलग  जगहों पर रह रहा था। 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए बांछित अपराधी का नाम धवल त्रिवेदी उर्फ़ मुख्तियार सिंह उर्फ़ सतनाम सिंह उर्फ़ सुरजीत सिंह निवासी करेलीबाग, बड़ोदरा, गुजरात,उम्र 50 साल हैं। यह गांधी नगर, गुजरात से अगस्त 2018 से फरार था। आरोपित धवल त्रिवेदी को एफआईआर संख्या 44/12 भारतीय दंड सहिंता की धारा POCSO अधिनियम, पीएस पढारी , राजकोट, गुजरात में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। वह पैरोल पर बाहर आया और फिर से एफआईआर नंबर 65/18 यू / एस 366 आईपीसी पीएस चोटिला,गुजरात में इसी तरह का अपराध दर्ज किया। इस मामले की जांच गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश से CBI को हस्तांतरित की गई थी, जिस पर CBI ने बाद में दर्ज की गई एफआईआर  नंबर- RC0292019S0008 ,दिनांक 1 मई .2019,भारतीय दंड सहिंता की धारा 366 IPC पीएस CBI / ACB / गांधीनगर, गुजरात। CBI से एक अपराधी के संबंध में एक संचार प्राप्त किया गया था, जो मामले की एफआईआर नंबर- RC0292019S0008, दिनांक 1 मई 2019, भारतीय दंड सहिंता की धारा 366 IPC,  थाना  CBI / ACB / गांधीनगर, गुजरात में दर्ज किया गया था। चूंकि आरोपित  ट्यूशन के दौरान नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसला कर यौन शोषण करने की आदत और पढ़ाने के पेशे में है, का इनाम। उनकी गिरफ्तारी पर मुंबई के सीबीआई ने 5 लाख रूपए भी घोषित किए थे। उपरोक्त आरोपितों  के वांछित होने की संवेदनशीलता और अभ्यस्त आचरण के मद्देनजर, निरीक्षण द्वारा जानकारी दी गई। आरोपितों  के पिछले आंदोलनों और संपर्कों के आधार पर जानकारी विकसित करने के लिए टीम को नीरज चौधरी, संबंधित आई.ओ. उपरोक्त आरोपितों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए CBI, मुंबई से भी संपर्क किया गया था। 

आंदोलनों, संपर्कों और तकनीकी निगरानी के विश्लेषण के आधार पर, औद्योगिक शहर, बद्दी, सोलन, हिमाचल प्रदेश में अभियुक्तों के आंदोलन पर संदेह किया गया था। इस सूचना पर, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम नीरज चौधरी, जिसमें एसआई सुरेंद्र राणा, एएसआई यतंदर मलिक, राकेश कुमार, सुकेंद्र, राजकुमार, संजीव कुमार, गुलाब सिंह और सीटी शामिल हैं। नवीन कुमार की देखरेख में, संदीप लांबा, एसीपी / आईएससी / अपराध का गठन किया गया। 12 सितंबर 2020 को, टीम ने बद्दी, जिला में एक स्थान पर शून्य किया। सोलन, हिमाचल प्रदेश और तकनीकी निगरानी और स्रोत जानकारी की मदद से छापेमारी की गई। बद्दी के औद्योगिक क्षेत्र की पूरी तरह से खोज के बाद, यह ध्यान में आया कि वांछित आरोपित  धवल त्रिवेदी अपनी पहचान छुपाने के लिए गार्ड ऑफ़ फैक्ट्री में काम कर रहा है और फ़ैक्टरी में ही रहा करता था। जब टीम फैक्ट्री पहुंची तो पता चला कि आरोपित  दो दिन पहले ही नौकरी छोड़ चुका है। हालांकि, टीम के श्रमसाध्य प्रयासों ने परिणाम बोर कर दिए और टीम उसे ट्रेस करने में सफल रही और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बताती हैं कि धवल त्रिवेदी का जन्म ठाणे, महाराष्ट्र में 1970 में हुआ था। उन्होंने गुजरात विश्वविद्यालय, अहमदा बाद से एम.ए. उनके पिता वडोदरा, गुजरात में दर्शनशास्त्र में प्रोफेसर थे। उनकी शादी 1996 में हुई थी और कुछ महीनों के बाद उनकी पत्नी का निधन हो गया। अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद, उन्होंने वर्ष 1998 में फिर से शादी की, एक बेटी का जन्म वर्ष 1999 में हुआ। बाद में वे कानूनी रूप से वर्ष 2000 में अलग हो गए। सीआईडी क्राइम द्वारा पहले के मामले में दायर आरोप पत्र के अनुसार, आरोपित  धवल त्रिवेदी एक सीरियल अपराधी है, जिसकी दो बार शादी हुई थी और नाबालिगों सहित आठ महिलाओं का अपहरण किया गया था। वह बहुत बुद्धिमान है, आठ भाषाओं को जानता है और स्कूलों में प्रिंसिपल और शिक्षक के रूप में भी काम करता है। उन्होंने छद्म शब्द का भी इस्तेमाल किया और अपनी पहचान छुपाने के लिए अपनी उपस्थिति बदल दी। अपनी फरारी अवधि के दौरान वह गुरुद्वारों में एक सिख के रूप में रहा करता था और रेलवे स्टेशनों के वेटिंग हॉल में कानून एजेंसियों द्वारा नज़र रखने से बचता था। पूछताछ के दौरान आरोपित  ने यह भी खुलासा किया कि वह अपने जीवन के अनुभवों पर एक किताब लिखने की योजना बना रहा था और इसका नाम “मेरे जीवन में दस परिपूर्ण” रखना चाहता था।

Related posts

बीजेपी नेता सुखबीर खटाना की हत्या उसकी दूसरी पत्नी के भाई चमन ने करवाई थी, एक आरोपित अरेस्ट -वीडियो।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: दुष्कर्म का आरोपित शख्स आज जिला अदालत की छठी मंजिल से कूद कर की आत्महत्या।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मनोज भाटी हत्याकांड में पुलिस जल्द कर सकती हैं खुलासा, इस वारदात में पैरोल पर आए मनोज मंगारिया का हाथ।   

Ajit Sinha
//lemsoodol.com/4/2220576
error: Content is protected !!