Athrav – Online News Portal
राष्ट्रीय विशेष हरियाणा

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, राजेश नागर तिगांव से लड़ेंगें, विपुल गोयल का पत्ता साफ़।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है.सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया है,वहीं,7 विधायकों का टिकट काटा गया है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं.बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को भी टिकट दिया है. बबिता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया है.


बता दें कि रविवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के प्रत्याशियों पर चर्चा हुई थी. चुनाव समिति की बैठक से पहले अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की थी. बैठक में दोनों प्रदेशों के प्रभारी और नेता भी शामिल हुए थे.



महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले विधानसभा चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी की चांसलर के साथ गांधी स्मृति का दौरा किया

webmaster

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के 6 जजों को एडिशनल जज के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

webmaster

विकास कार्यों में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता के लिए हर महीने भरे जाएंगे सैंपल : डीसी नरेश नरवाल

webmaster
error: Content is protected !!