Athrav – Online News Portal
राष्ट्रीय विशेष हरियाणा

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, राजेश नागर तिगांव से लड़ेंगें, विपुल गोयल का पत्ता साफ़।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है.सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया है,वहीं,7 विधायकों का टिकट काटा गया है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं.बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को भी टिकट दिया है. बबिता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया है.


बता दें कि रविवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के प्रत्याशियों पर चर्चा हुई थी. चुनाव समिति की बैठक से पहले अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की थी. बैठक में दोनों प्रदेशों के प्रभारी और नेता भी शामिल हुए थे.



महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले विधानसभा चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

Related posts

हरियाणा: राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को कोच के पद पर नियुक्ति देगी सरकार-सरदार संदीप सिंह

Ajit Sinha

पहले मौसम और अब सरकारी अनदेखी की मार झेल रहे हैं लोग- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Ajit Sinha

आजादी के 70 सालों में किसानों के सशक्तिकरण के लिए जो कदम नहीं उठाए, उसे पीएम मोदी ने विगत छः वर्षों में साकार किया है- नड्डा 

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!