Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

भोजपुरी फिल्म स्टार बने नकली नोटों के रैकेट के मास्टरमाइंड; 50 लाख रुपए की जाली करंसी के साथ दो आरोपित अरेस्ट 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के दक्षिण पूर्व जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड (एएएसएस) की टीम ने ऑटो लिफ्टरों के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मोहम्मद शाहिद उर्फ़ राज सिंह उर्फ़ लल्लन और सैयद जेन हुसैन नाम के दो आरोपितों को अरेस्ट किया है। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही आरोपित व्यक्तियों के कब्जे से 200 वंडलों के जाली नोटों के साथ एक मोटर साइकिल बरामद की गई है, ये मोटर साइकिल चोरी की हैं। कुल रकम 50 लाख रूपए हैं। 

पुलिस के मुताबिक एक गुप्त सूचना के आधार पर काले रंग की स्कूटी पर सवार दो शख्स को रोका गया जिसकी पहचान नदीम हुसैन निवासी जोगा बाई एक्सटेंशन , ओखला , जामिया नगर , दिल्ली व  मोहम्मद शाहिद निवासी बटला हॉउस , जामिया नगर , दिल्ली, उम्र 25 साल  के रूप में पहचान की गई। जांच के दौरान पता चला की ये स्कूटी ओखला जामिया नगर से चोरी गई हैं, इसके बाद थाना जामिया नगर में भारतीय दंड सहिंता की धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस के बाद दोनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया गया।  और चोरी के स्कूटी इसके बाद उनके बैंग की तलाशी ली गई तो उनके पास 200 वंडिया जाली नोट के मिले। पुलिस की माने तो  जांच के दौरान आरोपित मोहम्मद शाहिद ने खुलासा किया कि वह हरि नगर आश्राम दिल्ली में साहिल सन्नी फिल्म प्रोडक्शन के नाम से फिल्म स्टूडियो चला रहा है, जहां फिल्म एडिटिंग और पोर्ट फोलियो का काम कराया जाता है। आरोपित मोहम्मद शाहिद ने एक भोजपुरी फिल्म ‘इलाहाबाद टू इस्लामाबाद’ में भी काम किया था। इसके अलावा उन्होंने कुछ भोजपुरी गानों में अभिनय किया जो यूट्यूब पर उपलब्ध हैं। कारोबार के दौरान वह एक कॉन के संपर्क में आया और अपनी असली करंसी के लोगों को प्रेरित कर नकली नोटों के बहाने ठगने लगा। वह लोगों को नकली करेंसी के तीन नोट देते थे, जिसमें उन्हें वास्तविक की तरह दिखाई देते हुए कहा जाता था और बाजार में स्वतंत्र रूप से वास्तविक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है ।

इस बीच लॉकडाउन के दौरान उसे भारी वित्तीय नुकसान हुआ और जामिया नगर के ऑटो लिफ्टर सैयद जेन हुसैन के संपर्क में आया और उसने दोनों ने चोरी शुरू कर दी। व्हीलर्स 28 सितंबर-2020 को आरोपित व्यक्ति मोहम्मद शाहिद ने अपने सहयोगी सैयद जेन हुसैन के साथ मिलकर पीएस जामिया नगर के इलाके से एक होंडा एक्टिवा स्कूटी चुरा ली।वे लोगों को ठगने के लिए इस स्कूटी का इस्तेमाल कर रहे थे। बीते 12 मार्च -2021 को आरोपित  मोहम्मद शाहिद अपने सहयोगी सैयद जेन हुसैन के साथ नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सीसी मार्केट में लोगों को ठगने जा रहा था और उन्हें पुलिस टीम ने रोक लिया। पुलिस की माने  दोनों आरोपित  व्यक्ति दिल्ली के नेहरू पैलेस, लाजपत नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के मार्केट एरिया में लोगों को निशाना बनाते थे। नकली नोटों के बहाने वे अपनी असली करंसी के लोगों को प्रेरित करते थे। वे लोगों को एक असली करेंसी नोट के बदले तीन नकली नोट देते थे, जिसमें कहा जाता था कि इसका इस्तेमाल बाजार में धड़ल्ले से किया जा सकता है।

Related posts

पत्नी और दो बच्चों को चाकू मार खुद को भी चाकू मार कर किया घायल, पत्नी की मौत।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच 48 ने आज कुख्यात अपराधी संदीप उर्फ काला जठेड़ी को दिल्ली की पटियाला कोर्ट से ट्रांजिस्ट रिमांड पर लिया हैं।

Ajit Sinha

धर्म-आस्था-विश्वास को बेच ‘‘मुनाफे की लूट’’ में लगे भाजपाई नेता,राम मंदिर की ₹30,00,00,000 की ‘‘चंदाचोरी’’ के सबूत उजागर-वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zajukrib.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x