Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

डेरी मालकिन को हथियार के बल पर बंधक बना कर रंजिशन डकैती की वारदात को अंजाम देने के दो आरोपितों किया गिरफ्तार। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: थाना फरुखनगर पुलिस डेरी मालकिन के घर व डेरी पर हथियार के बल पर बंधक बना कर डकैती की वारदात को अंजाम देने के दो आरोपित को गिरफ्तार हैं। यह आरोपित पहले इसी डेरी पर नौकरी किया करता था। लेनदेन के कारण आरोपित रंजिश रखता था और इसी रंजिश के कारण डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम आरिफ और वकील निवासी गोरीपुर थाना व जिला बागपत, उत्तर-प्रदेश हैं। यह वारदात बीते 9 सितंबर-2020 की हैं.

पुलिस के मुताबिक थाना फरुखनगर नगर को बीते 9 सितंबर -2020 पीड़ित सरोज ने 3 जिन्दा कारतूस व एक पिठ्ठू बैग जिसमें रस्सी भरी हुई के साथ एक लिखित शिकायत के जरिए से बतलाया कि वह गाँव ताजनगर की जमीन पर पशुओ की दूध की डेयरी कृष्ण डेयरी फार्म के नाम से चलाती है और वही पर अपना मकान बवाकर बच्चों सहित रहती है। बीते 9 सितंबर 2020 को प्रात लगभग 2:00 AM पर जब वह  अपने मजदूरो को जगाने के लिए डेयरी में गई  और डेयरी के कमरे के पास जाकर आवाज लगाई तो कोई नही बोला जब उसने  कमरे के अन्दर झांका तो उसे सात हथियारबन्द बदमाशों ने पकङ लिया। उसके  शोर मचाने पर उन्होने उसके माथे पर बन्दुक लगाकर जान से मार देने की धमकी दी। उसी कमरे में उन्होनें पहले से ही उसके दो मजदूरों व ड्राईवर  के हाथ पांव और मुंह बांधकर नीचे गिराया हुआ था। उन्होनें उसे  भी बांध कर नीचे गिरा दिया और उसको लात और थप्पङ मार ने लगे। उन सातों बदमाशों  के पास बन्दूक और हथियार थे और उन्हें  धमका रहे थे। उसके बाद पांच शख्स  उसके  घर के अन्दर गए और दो शख्स उनके  पास बन्दुक लेकर खङे रहे। उन लोगों ने अन्दर जाके कमरे का ताला तोङकर अलमारी में रखी नगदी और जेवरात निकाल लिए। उसका व उसके बेटे का मोबाइल फोन उनकी  गाङी i20 RC, INSURANCE व गाङी का चाबी भी वो अपने साथ ले गए। उसी  दौरान उनका एक बैग यही छुट गया जिसमें भैंस बाधने वाली 4-5 मोहरे व 3 बङे -बड़े  कारतूस मिले जिनको उन्होनें  पुलिस लो सौंप दिया। 

पुलिस की माने तो इस शिकायत मिलने के बाद उन्होनें कानून की उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी हैं। आरोपितों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की जो तत्परता से कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को आज कालियावास मोड़ , फरुखनगर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों  से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये पहले उक्त मुकदमे में पीड़िता की इसी डेयरी (कृष्णा डेयरी) में काम करते थे।उसी  दौरान उन्होनें इस  मुकदमे में पीड़िता से पैसे उधार लिए थे। इन पैसों के लेनदेन को लेकर इनकी कहा सुनी हो गई और ये डेयरी छोड़ कर चले गए। इन पैसों के लेनदेन के लिए हुई कहासुनी की रंजिश रखते हुए इन आरोपितों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की वारदात को अन्जाम दिया था। पुलिस की माने तो इन दोनों आरोपितों को अदालत से चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं। इस दौरान लुटे गए सामानों बरामद किया जाएगा और इनके बाकि के साथियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।  

Related posts

हरियाणा: व्हाट्सअप और फेसबुक पर कोविड-19 बारे भ्रामक खबरें फैलाने पर 36 लोगों के खिलाफ 38 एफआईआर दर्ज: विर्क  

webmaster

नौवीं क्लास की छात्रा के साथ दुष्कर्म, पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान

webmaster

दिल्ली की एक लड़की द्वारा एक शख्स पर कार में लिफ्ट देकर उसके साथ बलात्कार करने का दर्ज केस निकला झूठा, केस रद्द।  

webmaster
error: Content is protected !!