Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

वीडियो कॉल एंव व्हाट्सअप के जरिए व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला छात्र को किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : वीडियो कॉल एंव व्हाट्सअप पर एक व्यापारी को बदनाम करने की धमकी देने और उस से बचने के एवज में एक करोड़ की रंगदारी मांगने के जुर्म में एक शख्स को थाना सेक्टर -53 पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की माने तो आरोपी शख्स को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हैं। आरोपी शख्स के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत सेक्टर -53 थाना में केस दर्ज हैं।

एसएचओ का कहना हैं कि बीते 5 जुलाई 2019 को विपेन्द्र सिंह यादव निवासी पंचशील नगर, सिविल लाईन्स,जिला दतिया, मध्य-प्रदेश ने थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत में बतलाया कि वह विभिन्न स्थानों पर माईनिंग व कन्सट्रकशन का बिजनेस करता है। वह अपने किसी काम के सिलसिले में पिछले 15 दिनों से गुरुग्राम में आया हुआ था और 4 जुलाई 2019 की शाम को वह अपने निजी साथी सहित पारस डाऊन टाऊन सैन्टर गोल्फ कोर्स रोङ पर स्थित बैंक में अपने किसी काम के लिए अपने एक अन्य साथी के साथ गया था। तभी उनके मोबाईल फोन में एक व्टसएप मैसिज आया जिसमें लिखा हुआ था कि आपके पास कुल 5 दिन है,1 करोङ रुपयों का इन्तजाम कर ले, वरना कही मुंह दिखाने के काबिल नही छोङूगां। उसके बाद उसे बार-बार व्टसएप मैसिज व व्टसएप काल के माध्यम से लगातार धमकी देते हुए 1 करोङ रुपयों की मांग करता रहा ।



उनका कहना हैं कि शिकायतकर्ता विपेन्द्र सिंह यादव की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता व तकनीकी से इस केस में धमकी देकर 1 करोङ रूपए की माँग करने वाले शातिर आरोपी को कल 7 जुलाई . 2019 को पुखराया, जिला कानपुर, उत्तर-प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया.उनका कहना हैं कि आरोपी का नाम निशुराज यादव निवासी नजदीक दवाखाना फैक्ट्री राजघाट, थाना कोतवाली, जिला दतिया,मध्यप्रदेश ,उम्र 21 वर्ष, शिक्षा बीएससी द्वीतीय वर्ष का छात्र* हैं. जिसे आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं।पूछताछ में बतलाया कि यह पढाई के साथ-साथ इस केस में शिकायतकर्ता के माईनिंग के कारोबार हैं और उसने अपनी गाङियां-ट्रक लगा रखे है और वह ये जानता था कि इस केस में शिकायतकर्ता ने अच्छा पैसा कमाया है। इसलिए उसने ठगी करने के लिए शिकायतकर्ता को बदमान करने की धम की देकर पैसे ठगने की वारदात को अन्जाम दिया था।

Related posts

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल ने 3 तस्करों को 1 करोड़ 25 लाख के हेरोईन के साथ किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

हरियाणाः डीजीपी मनोज यादव के सभी सीपी और एसपी को आदेश, लॉकडाउन को सख्ती से लागू कर सख्त कार्रवाई करें। 

Ajit Sinha

हरियाणाः जींद में 1.75 करोड़ रुपये की 1 किलो 875 ग्राम स्मैक बरामद, एक गिरफ्तार

Ajit Sinha
//whaurgoopou.com/4/2220576
error: Content is protected !!