Athrav – Online News Portal
जरा हटके नोएडा वीडियो

अज्ञात वाहन से हुई टक्कर से दोनों पैर टूट जाने से सड़कों पर घिसटता दिखा जानवर साही-देखें वीडियो

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: तेजी से बढ़ते शहरीकरण के कारण जंगल खत्म होते जा रहे हैं, यही कारण है कि जंगल में रहने वाले जानवर अब भोजन की तलाश में शहरों की तरफ रुख कर रहे हैं। पिछले दिनों दादरी के एनटीपीसी प्लांट तेंदूआ दिखाई दिया था। अब ऐसा ही एक दुर्लभ जानवर साही ग्रेटर नोएडा में भोजन की तलाश में निकला तो अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया,  इससे उसके दोनों पैर टूट । सड़कों पर घिसटता देख लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है पहले उसका इलाज किया जा रहा है, इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। 
ग्रेटर नोएडा डेल्टा थर्ड के गेट नंबर एक के पास घिसट-घिसट कर चल रहा इस साही नाम के जानवर की हालत अज्ञात वाहन ने उसे कुचल देने के कारण हुई है। साही देखने में एक छोटा सा जानवर है लेकिन वह अपने शरीर पर मौजूद काँटों की वजह से जाना जाता है। साही जानवर दिन का अघिकांश समय अपने बिल में व्यतीत करता है। लेकिन वो रात के समय फसलों, सब्जियां और पौघों को खाने के लिए बाहर निकलता है।

ये भी भोजन की तलाश जंगल से निकाल कर ग्रेटर नोएडा की सडको पर आ गया था और सड़क हादसे का शिकार हो गया। सड़कों पर घिसटता देख लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है पहले उसका इलाज किया जा रहा है, बहुत जल्द इसे इसके हैविटेट में छोड़ दिया जाएगा।

Related posts

  कृष्ण पाल गुर्जर ने लोहड़ी उत्सव  की शहर वासियों को दी बधाई, उनके निजी सचिव कौशल बाटला ने ढोल की थाप पर लगाए ठुमके।     

webmaster

एटीएम मशीन से निकल रहे हैं गोल-गप्पे, पैसे डालो- चंद सेकेंड में उठाकर खाओ-देखें वीडियो

webmaster

नॉएडा: ग्रेटर नोएडा में देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, बदमाश के पैर में लगी गोली -देखें वीडियो

webmaster
error: Content is protected !!